प्राथमिक शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए सरकार प्रयासरत: सीडीओ

सुल्तानपुर: सुल्तानपुर जिले में मुख्य विकास अधिकारी राम यज्ञ मिश्रा की अध्यक्षता में सर्व शिक्षा अभियान के तहत एक बैठक संपन्न हुई। जिसमे मुख्य विकास अधिकारी ने कर्मचारियों को आदेशित किया कि सभी स्कूलो में सरकार कि योजनाओ के तहत बच्चों को यूनिफार्म जल्द से जल्द वितरित कर दिया जाये। और एक टीम बनाकर गांव के हर घर में पहुंचे और सर्व शिक्षा अभियान के तहत हर एक व्यक्ति को जागरूक करें।

मुख्य विकास अधिकारी राम यज्ञ मिश्रा ने बताया की प्राथमिक शिक्षा को पहले से बेहतर बनाने के लिए सरकार प्रयासरत है इसी क्रम में स्कूल चलो अभियान में ऐसे वर्ग के लोग जिनके बच्चे स्कूल नही जाते हैं उनको विद्यालय में लाने के लिए उनको प्रोत्साहित करने के लिए एक रूप रेखा बनाई गई है जिसकी आज बैठक थी जिसे हम हर ब्लॉक स्तर पर हर न्याय स्तर पर और हर ग्राम स्तर पर इसकी हम संगोष्ठी करेंगे जिससे जो वर्ग छुटा हुआ है, जिनकी उपस्थिति विद्यालय में नहीं हो पाती है उनको विद्यालय में ले आएं।

इसी क्रम में 14 नवम्बर और 26 जनवरी को एक वृहत कार्यक्रम किया जायेगा। ब्लॉक, न्याय पंचायत स्तर पर हर स्कूलों में और जनपद स्तर पर ये कार्यक्रम होंगे जिससे शिक्षा की गुडवत्ता बढ़ेगी और विद्यालयों में बच्चो की उपस्थिति भी बढ़ेगी। यही सरकार की मंशा है।

सुल्तानपुर से बृजेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट