सुल्तानपुर: तीन महीने पूर्व हुई लूट की घटना खुलासा

सुल्तानपुर: सुलतानपुर शहर के शाहगंज पुलिस चौकी से कुछ ही दुरी पर तीन महीने पूर्व हुई लूट की घटना का आज पुलिस ने किया खुलासा। वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने धर दबोचा। उनके पास से 48 हजार 500 रुपये, एक बिना नंबर की बाइक व 3 अवैध तमंचा बरामद किया है। पकड़े गए लुटेरों में से दो अमेठी जिले के निवासी हैं। जो अंतरजनपदीय लुटेरों के गिरोह के सदस्य बताए जा रहे हैं।




बताते चलें कि गत 21 जुलाई को शहर के शाहगंज मुहल्ला स्थित सौरभ एजेंसी के मुनीम अशोक गुप्ता बकाएदारों के यहां तकादा कर एजेंसी पर लौट रहे थे। कि शाम करीब सात बजे शाहगंज पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर कुजड़ा बाग के पास अपाची बाइक सवार सशस्त्र बदमाशों ने उन्हें गोली मारकर करीब दो लाख रुपये लूट लिए थे। प्रकरण में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। घटना का खुलासा करने के लिए स्वॉट, सर्विलांस व कोतवाली नगर पुलिस के संयुक्त दल को लगाया गया था।



पुलिस कप्तान पवन कुमार ने पत्रकार वार्ता में बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनकी पहचान दिलीप पाठक पुत्र स्व० कन्हैयालाल पाठक निवासी बिकना थाना क्षेत्र धम्मौर, अमेठी जिले के मोहनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत शंकरगंज निवासी मेराज अहमद पुत्र कदीर अहमद व मेढ़ौना गांव निवासी अरुण पासी पुत्र मुरलीधर के रूप में हुई है। इन्होंने लूट की कई बड़ी वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है।

सुल्तानपुर से बृजेश श्रीवास्तव रिपोर्ट