1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Sunil Dutt Death Anniversary: सुनील दत्त को डॉक्टरों ने दी थी नरगिस को मौत के घाट उतारने की सलाह, हैरान कर देगा किस्सा

Sunil Dutt Death Anniversary: सुनील दत्त को डॉक्टरों ने दी थी नरगिस को मौत के घाट उतारने की सलाह, हैरान कर देगा किस्सा

दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त (Sunil Dutt) हिन्दी सिनेमा एक दिग्गज कलाकार रहे हैं। आज ही के दिन यानी कि 25 मई को 2005 को सुनील दत्त ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। वैसे आप सभी जानते ही होंगे हर सफल इंसान के पीछे उसकी जिंदगी के स्ट्रगल की कहानी छुपी होती है। सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस की प्रेम कहानी के बारे में भला कौन नहीं जानता।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Sunil Dutt Death Anniversary: दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त साहब (Sunil Dutt) हिन्दी सिनेमा एक दिग्गज कलाकार रहे हैं। आज ही के दिन यानी कि 25 मई को 2005 को सुनील दत्त (Sunil Dutt) ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। वैसे आप सभी जानते ही होंगे हर सफल इंसान के पीछे उसकी जिंदगी के स्ट्रगल की कहानी छुपी होती है। सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस की प्रेम कहानी के बारे में भला कौन नहीं जानता।

पढ़ें :- Hotness Alert: Nora Fatehi ने शेयर की रेड ड्रेस में हॉट तस्वीरें, देखते ही फैन्स बोले- true beauty

आपको बता दें, ये तो हर कोई जानता है कि राजकपूर से अलग होने के बाद सुनील दत्त (Sunil Dutt) ने ही नरगिस के तन्हा दिल में अपने लिए प्यार जगाया था। जिसके बाद सुनील दत्त और नरगिस ने शादी करने का फैसला किया और शादी के बाद दोनों की जिंदगी में खुशियों की बहार आ गई थी।

ये सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस अपने तीन ब्च्चों के साथ खुशहाल जीवन जी रहे थे लेकिन दोनों की जिंदगी में एक बुरा दौर भी आया जब नरगिस को कैंसर ने अपनी चपेट में ले लिया था और इसी दौरान डॉक्टरों ने सुनील दत्त (Sunil Dutt) को दी थी नरगिस को मौत के घाट उतारने की सलाह। मरीजों को नया जीवन देनेवाले डॉक्टरों ने आखिर क्यों सुनील दत्त (Sunil Dutt) को दी नरगिस को मारने की सलाह, चलिए हम आपको बताते हैं इसके पीछे की असली वजह।

नरगिस को दर्द में देख तड़प उठे थे सुनील दत्त

जब नरगिस को कैंसर ने अपना शिकार बना लिया था तो इससे उबरने के लिए नरगिस का इलाज शुरू किया गया। इलाज के दौरान नरगिस की कीमोथेरेपी चल रही थी और उसका दर्द ऐसा होता था कि नरगिस दर्द से तड़प उठती थी। नर्गिस को इस दर्द में देखकर सुनील दत्त (Sunil Dutt) तड़प उठते थे।

पत्नी को इस हालत को देखकर सुनील दत्त (Sunil Dutt) अंदर ही अंदर टूट रहे थे फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और यह उम्मीद लगाए बैठे थे कि नरगिस जल्दी ही इस दर्द से बाहर आ जाएंगी लेकिन होनी को तो कुछ और ही मंजूर था क्योंकि इस दर्द से उबरने से पहले ही नरगिस कोमा में चली गईं।

पढ़ें :- Rakul Preet Singh pic: ऑरेंज टाइट बॉडीकॉन ड्रेस में शेयर की बेहद हॉट तस्वीरें, आपने देखा क्या ?

इलाज के दौरान कोमा में जाने के बाद नौबत तो यहां तक आ गई थी कि नरगिस को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखना पड़ा। नरगिस को इस हाल में देखकर सुनील दत्त (Sunil Dutt) की हालत खराब हो गई।

लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर नरगिस को देखकर उनका इलाज करनेवाले डॉक्टरों ने भी अपने हाथ खड़े कर लिए। जब कई दिनों तक नरगिस की हालत में कोई सुधार नहीं आया तब डॉक्टरों ने सुनील दत्त को सलाह दी कि वो नर्गिस का लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटा दें ताकि वो चैन से मर जाएं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...