1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Sunil gavaskar ने की भविष्यवाणी, कहा- ये होंगे भविष्‍य में टीम इंडिया के कप्तान

Sunil gavaskar ने की भविष्यवाणी, कहा- ये होंगे भविष्‍य में टीम इंडिया के कप्तान

टीम इंडिया के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। सुनील गावस्‍कर ने कहा है कि ऋषभ पंत भविष्‍य में टीम इंडिया के कप्तान होंगे। बता दें कि श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में पंत ने IPL-14 में दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाली थी। उनकी कप्तानी में दिल्ली ने 8 में से 6 मैचों में जीत हासिल की और आईपीएल के टलने तक वह अंक तालिका में शीर्ष पर बनी रही।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: टीम इंडिया के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। सुनील गावस्‍कर ने कहा है कि ऋषभ पंत भविष्‍य में टीम इंडिया के कप्तान होंगे। बता दें कि श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में पंत ने IPL-14 में दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाली थी। उनकी कप्तानी में दिल्ली ने 8 में से 6 मैचों में जीत हासिल की और आईपीएल के टलने तक वह अंक तालिका में शीर्ष पर बनी रही।

पढ़ें :- IND vs ENG 2nd Semifinal : कप्तान रोहित शर्मा टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पंत और कार्तिक दोनों खेलेंगे

आपको बता दें, पंत की कप्तानी से गावस्कर काफी प्रभावित हैं।  उन्होंने कहा कि पंत में सीखने की भूख है। गावस्‍कर ने ऋषभ पंत की छोटी गलतियों का बचाव करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ी ने IPL में झलकी दिखाई है और यदि धैर्य रखते हुए उसने कप्‍तानी की तो अधिक सफल होगा। गावस्‍कर ने ‘स्‍पोर्ट्स्‍टार’ में अपने कॉलम में लिखा कि, ‘ऋषभ पंत कि कप्तानी में दिल्‍ली टूर्नामेंट की सबसे शानदार टीम रही। छठे मैच तक कोई देख सकता था कि पंत कप्‍तानी से जुड़े सवाल पर थके हुए दिखाई देते थे। मैच के बाद प्रत्‍येक प्रेजेंटर ने उनसे एक ही जैसे सवाल किए।

गावस्कर ने कहा कि उन्‍होंने जो दिखाया वो चिंगारी है तो आगे चलकर दहाड़ में बदल सकती है, यदि उन्‍हें अनुमति मिली तो। हां, उसने गलतियां की, कौनसा कप्‍तान नहीं करता?’ गावसकर ने आगे लिखा कि, ‘पंत भविष्‍य का कप्‍तान है, इसमें कोई संदेह नहीं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि उसने दिखाया कि प्रतिभा अवसर से तभी मिल सकती है, जब यह सुधार के साथ बराबरी से चले।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...