1. हिन्दी समाचार
  2. ऋतिक की फिल्म ‘सुपर 30’ का ट्रेलर रिलीज, देखें साइकिल पर पापड़ बेचने वाले टीचर आनंद कुमार की कहानी

ऋतिक की फिल्म ‘सुपर 30’ का ट्रेलर रिलीज, देखें साइकिल पर पापड़ बेचने वाले टीचर आनंद कुमार की कहानी

Super 30 Stars Hrithik Roshan With Mrunal Thakur Film Based On Bihar Mathematician Anand Kumar

By आस्था सिंह 
Updated Date

मुंबई। बिहार के मैथेमटिशियन आनंद कुमार के जीवन पर आधारित बनी फिल्म ‘सुपर 30’ का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है। इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन आनंद कुमार की भूमिका में नज़र आएंगे। फिलहाल 2 मिनट 37 सेकेंड के इस ट्रेलर काफी पसंद किया जा रहा है। ट्रेलर से पहले फिल्म के कई पोस्टर्स लॉंच किए जा चुके हैं।

पढ़ें :- sunny Leone खेल रही थी ऐसा गेम, फिर हुआ कुछ ऐसा कि हर तरफ से आई टूटने की आवाज...VIDEO

देखें ट्रेलर

ट्रेलर में दिखाया गया है कि आनंद कुमार पहले बड़ी जगह पढ़ाते थे लेकिन बाद में उन्होंने उसे छोड़ आर्थिक रूप से पिछले बच्चों को आईआईटी की प्रवेश परीक्षा और आईआईटी-जेईई के लिए तैयार करना शुरु किया, वो भी कम पैसों में। बता दें कि ट्रेलर को लॉंच हुए अभी एक दिन भी नहीं हुआ है फिल्म के ट्रेलर को 2 करोड़ से भी अधिक व्यूज़ मिल चुके हैं।

आनंद कुमार के बारे में

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली कांस्टेबल के 7298 पदों पर निकली वेकेंसी, ऐसे कर सकतें हैं अप्लाई

आनंद पटना में सुपर 30 के अलावा एक रामानुजम क्लासेस भी चलाते हैं। यहां पैसे लेकर पढ़ाया जाता है। आनंद का कहना है कि वो इसी पैसे से सुपर 30 चलाते हैं। रामानुजम क्लासेस में 300 या 400 बच्चे होते हैं। 27 हजार डेढ़ साल की फीस ली जाती हैं। जो फीस नहीं दे पाते हैं, उन्हें फ्री में पढ़ाया जाता है। पिछले 15 सालों में उनके पढ़ाए 450 बच्चों में से 396 बच्चों ने IIT क्वालिफाई किया है। कहा जाता है कि साइकिल पर घूम-घूमकर आनंद कुमार ने पापड़ बेचकर पढा़ई की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...