ऋतिक की फिल्म ‘सुपर 30’ का ट्रेलर रिलीज, देखें साइकिल पर पापड़ बेचने वाले टीचर आनंद कुमार की कहानी

ऋतिक की फिल्म 'सुपर 30' का ट्रेलर रिलीज, देखें साइकिल पर पापड़ बेचने वाले टीचर आनंद कुमार की कहानी
ऋतिक की फिल्म 'सुपर 30' का ट्रेलर रिलीज, देखें साइकिल पर पापड़ बेचने वाले टीचर आनंद कुमार की कहानी

मुंबई। बिहार के मैथेमटिशियन आनंद कुमार के जीवन पर आधारित बनी फिल्म ‘सुपर 30’ का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है। इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन आनंद कुमार की भूमिका में नज़र आएंगे। फिलहाल 2 मिनट 37 सेकेंड के इस ट्रेलर काफी पसंद किया जा रहा है। ट्रेलर से पहले फिल्म के कई पोस्टर्स लॉंच किए जा चुके हैं।

Super 30 Stars Hrithik Roshan With Mrunal Thakur Film Based On Bihar Mathematician Anand Kumar :

देखें ट्रेलर

ट्रेलर में दिखाया गया है कि आनंद कुमार पहले बड़ी जगह पढ़ाते थे लेकिन बाद में उन्होंने उसे छोड़ आर्थिक रूप से पिछले बच्चों को आईआईटी की प्रवेश परीक्षा और आईआईटी-जेईई के लिए तैयार करना शुरु किया, वो भी कम पैसों में। बता दें कि ट्रेलर को लॉंच हुए अभी एक दिन भी नहीं हुआ है फिल्म के ट्रेलर को 2 करोड़ से भी अधिक व्यूज़ मिल चुके हैं।

आनंद कुमार के बारे में

आनंद पटना में सुपर 30 के अलावा एक रामानुजम क्लासेस भी चलाते हैं। यहां पैसे लेकर पढ़ाया जाता है। आनंद का कहना है कि वो इसी पैसे से सुपर 30 चलाते हैं। रामानुजम क्लासेस में 300 या 400 बच्चे होते हैं। 27 हजार डेढ़ साल की फीस ली जाती हैं। जो फीस नहीं दे पाते हैं, उन्हें फ्री में पढ़ाया जाता है। पिछले 15 सालों में उनके पढ़ाए 450 बच्चों में से 396 बच्चों ने IIT क्वालिफाई किया है। कहा जाता है कि साइकिल पर घूम-घूमकर आनंद कुमार ने पापड़ बेचकर पढा़ई की।

मुंबई। बिहार के मैथेमटिशियन आनंद कुमार के जीवन पर आधारित बनी फिल्म 'सुपर 30' का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है। इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन आनंद कुमार की भूमिका में नज़र आएंगे। फिलहाल 2 मिनट 37 सेकेंड के इस ट्रेलर काफी पसंद किया जा रहा है। ट्रेलर से पहले फिल्म के कई पोस्टर्स लॉंच किए जा चुके हैं। देखें ट्रेलर [embed]https://www.youtube.com/watch?v=QpvEWVVnICE[/embed] ट्रेलर में दिखाया गया है कि आनंद कुमार पहले बड़ी जगह पढ़ाते थे लेकिन बाद में उन्होंने उसे छोड़ आर्थिक रूप से पिछले बच्चों को आईआईटी की प्रवेश परीक्षा और आईआईटी-जेईई के लिए तैयार करना शुरु किया, वो भी कम पैसों में। बता दें कि ट्रेलर को लॉंच हुए अभी एक दिन भी नहीं हुआ है फिल्म के ट्रेलर को 2 करोड़ से भी अधिक व्यूज़ मिल चुके हैं। आनंद कुमार के बारे में आनंद पटना में सुपर 30 के अलावा एक रामानुजम क्लासेस भी चलाते हैं। यहां पैसे लेकर पढ़ाया जाता है। आनंद का कहना है कि वो इसी पैसे से सुपर 30 चलाते हैं। रामानुजम क्लासेस में 300 या 400 बच्चे होते हैं। 27 हजार डेढ़ साल की फीस ली जाती हैं। जो फीस नहीं दे पाते हैं, उन्हें फ्री में पढ़ाया जाता है। पिछले 15 सालों में उनके पढ़ाए 450 बच्चों में से 396 बच्चों ने IIT क्वालिफाई किया है। कहा जाता है कि साइकिल पर घूम-घूमकर आनंद कुमार ने पापड़ बेचकर पढा़ई की।