1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना वायरस से सुपरपावर अमेरिका लाचार, पिछले 24 घंटों में हुई रिकॉर्ड 2569 लोगों की मौत

कोरोना वायरस से सुपरपावर अमेरिका लाचार, पिछले 24 घंटों में हुई रिकॉर्ड 2569 लोगों की मौत

Superpower America Helpless Due To Corona Virus A Record 2569 People Died In The Last 24 Hours

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में तबाही मचा रहे कोरोना का सबसे ज्यादा कहर अमेरिका पर टूटा है।  पिछले 24 घंटे में 2,600 लोगों की मौत हो गई। किसी भी देश में एक दिन में मौत की यह अधिकतम संख्या है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में मौतों का आंकड़ा 30 हजार के पार हो गया है। गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 2600 लोगों की मौत का आंकड़ा ऐसे वक्त में आया है, जब आज ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस से दावा किया कि अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर बीत चुका है।  

पढ़ें :- पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, हीरानगर सेक्टर के पनसार में मिली 150 मीटर लंबी सुरंग

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस से गुरुवार को जहां पिछले 24 घंटे में 2600 लोगों की जान गई है, वहीं बुधवार को एक दिन में 2228 लोगों ने जान गंवाई थी। पिछले दो दिन कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में कमी देखने को मिली थी, मगर बुधवार और आज गुरुवार को यह आंकड़ा काफी बड़ा हो गया।  

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस से डेली मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर बीत चुका है और देश सोशल डिस्टेंसिंग पर नई गाइडलाइन्स तय करने के लिए अब बेहतर स्थिति में है। बता दें कि कोरोना वायरस से अब तक अमेरिका में 6.3 लाख लोग पॉजिटिव हैं और अब तक 28 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से मौत का दुनिया में यह किसी देश का सबसे अधिक आंकड़ा है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग जारी रहेगी, मगर आंकड़े बताते हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर हम कोरोना के नए मामलों के लिहाज से पीक यानी सबसे बुरे दौर को पार कर चुके हैं। हमें आशा है कि हम जंग जारी रखेंगे और अच्छी प्रगति करेंगे।  डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इन प्रोत्साहित करने वाले घटनाक्रमों ने हमें ऐसी मजबूत स्थिति में ला दिया है कि हम देश को फिर से खोलने के लिए गाइडलाइंस को अंतिम रूप दे सकते हैं।

पढ़ें :- शादी के बाद धनाश्री ने किया 'जलेबी बेबी' पर डांस, VIDEO में दिखा नया जोश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...