1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना के सामने सुपरपावर भी बेबस? अमेरिका में 24 घंटे में 2448 की मौत

कोरोना के सामने सुपरपावर भी बेबस? अमेरिका में 24 घंटे में 2448 की मौत

Superpower In Front Of Corona Too Helpless 2448 Killed In 24 Hours In America

By रवि तिवारी 
Updated Date

अमेरिका में लॉकडाउन खोलने के दबाव के बीच कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला नहीं थमा है। देश में 24 घंटे में 2448 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही अमेरिका में मरने वाालों की संख्‍या 75,543 के पार हो गई है।  जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने यह जानकारी दी है। बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस से मौत के आंकड़ों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।    

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

अमेरिका में 75543 मौतें

आपको बता दें कि दुनिया के सामने खुद को महाशक्ति बताने वाले अमेरिका में कोरोना के कारण 75543 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना की वजह से अमेरिका की हालत बेहद बुरी हो चुकी है, यहां इस महामारी से मरने वालों की संख्या 75000 के पार हो गई है। वहीं इस वायरस से एशिया में 10000 से अधिक हो गई। जबकि स्वीडन में कोरोना महामारी के कारण 3000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। अब तक 24000 लोग कोरोना से मारे गए हैं।

अमेरिका में सबसे बड़ी त्रासदी

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस अमेरिका के इतिहास में सबसे बुरा दौर है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर्ल हार्बर पर हुए हमले और 9/11 के आतंकी हमले से भी बुरे हैं। अमेरिका की एक एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि अमेरिका में कोरोना वायरस का असली कहर जून में देखने को मिल सकता है। उसकी रिपोर्ट के मुताबिक जून में अमेरिका में रोजाना 2 लाख तक कोरोना वायरस के कुल केस आ सकते हैं।

पढ़ें :- होटल में एंट्री लेने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा ये जरूरी काम

दुनियाभर में कोरोना से मौत

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अमेरिकी प्रशासन ने धीरे-धीरे देश को खोलने का काम में जुट गई है। कई राज्यों में छूट दी जा रही है। डोनाल्ड ट्रंप कह चुके हैं कि जल्द ही अमेरिका को खोल दिया जाएगा। इस वायरस के कारण विश्व में अब तक दो लाख 65 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इस वायरस के कारण 38 लाख 21 हजार 687 लोग संक्रमित हैं। कोरोना के कारण सबसे जानें अमेरिका में गई है। वहीं ब्रिटेन में 30 हजार लोगों कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...