1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ‘सुपरवुमेन’ आफ द इंडियन क्रिकेट वुमेन टीम हरलीन देओल ने लिया हैरतअंगेज कैच

‘सुपरवुमेन’ आफ द इंडियन क्रिकेट वुमेन टीम हरलीन देओल ने लिया हैरतअंगेज कैच

इंडियन क्रिकेट वुमेन टीम की सदस्य हरलीन देओल ने ऐसा कैच लिया है जिसे देख आप भी हैरान हो जायेंगे। इस कैच को क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुल्कर ने कैच आफ द ईयर कहा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट वुमेन टीम की सदस्य हरलीन देओल ने ऐसा कैच लिया है जिसे देख आप भी हैरान हो जायेंगे। इस कैच को क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुल्कर ने कैच आफ द ईयर कहा है। इऩ दिनों भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जा रही है। श्रृंखला का पहला मैच दोनों टीमों के बीच नॉर्थम्पटन में खेला गया।

पढ़ें :- BIG BREAKING: BCCI का बड़ा फैसला, अंडर-23 की जगह लेगा ये टूर्नामेंट

बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में मेजबान टीम ने डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर भारत को 18 रनों से हराया। इस मैच में भारत की क्षेत्ररक्षक हरलीन देओल ने कमाल कर दिया। भारत भले ही मैच हार गया लेकिन हरलीन ने अपनी बेहतरीन फील्डिंग के जरिए सबका दिल जीत लिया। उन्होंने इस दौरान इंग्लैंड की बल्लेबाज एमी जोंस का हैरतअंगेज कैच लपका। इंग्लैंड की पारी का 19वां ओवर चल रहा था और क्रीज पर एमी जोंस मौजूद थीं।

ओवर की पांचवीं गेंद पर जोंस ने बाउंड्री की तरफ हवा में स्ट्रोक लगाया। यह गेंद उस तरफ गई जहां सीमा रेखा पर हरलीन देओल मौजूद थीं। इस दरम्यान उन्होंने पहले गेंद को बाउंट्री लाइन के बाहर जाने से रोका उसके बाद दूसरे प्रयास में कैच लपक लिया। उनके द्वारा लिए गए इस कैच को देख क्रिकेट फैंस उन्हें सुपरवुमेन बता रहे हैं।

 

पढ़ें :- CRICKET BREAKING: क्रिकेट को ओलंपिक खेलो का हिस्सा बनाने के लिए पूर्व क्रिकेटर ने रखी जरुरी राय
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...