1. हिन्दी समाचार
  2. ‘चौकीदार चोर है’ बयान पर सुप्रीम कोर्ट ने दी राहुल गांधी को नसीहत, माफी स्वीकार

‘चौकीदार चोर है’ बयान पर सुप्रीम कोर्ट ने दी राहुल गांधी को नसीहत, माफी स्वीकार

Supreme Court Admonishes Rahul Gandhi On Chowkidar Chor Hai Statement Accepts Apology

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ के बयान पर नसीहत दी है।कोर्ट ने गुरुवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज मानहानि मामले में फैसला सुनाते हुए उनकी माफी को स्वीकार करके उन्हें राहत दे दी है। हालांकि, कोर्ट ने राहुल को ऐसी बयानबाजी से बचने की नसीहत दी है।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

बता दें कि बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ बयान को सुप्रीम कोर्ट से जोड़ने पर अवमानना याचिका लगाई थी। राफेल मामले में मोदी सरकार पर हमला करने के लिए राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का नाम लेकर टिप्पणी की थी। इसपर सारा विवाद था। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति के एम जोसेफ की पीठ ने राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना कार्यवाही के लिए लंबित इस मामले पर 10 मई को सुनवाई पूरी की थी।

गुरुवार सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी को भविष्य में संभलकर बोलने की जरूरत है। सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को नसीहत दी भविष्य में कोर्ट से जुड़े किसी भी मामले में किसी भी प्रकार का राजनीतिक भाषण देने में सतर्कता बरतें।

गौरतलब है कि, राहुल गांधी उस वक्त कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष थे और उन्होंने पीठ से कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से संबंधित अपनी टिप्पणी गलत तरीके से शीर्ष अदालत के हवाले से कहने पर वह पहले ही बिना शर्त माफी मांग चुके हैं। राहुल गांधी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने पीठ से कहा था कि कांग्रेस नेता ने शीर्ष अदालत के मुंह में गलत तरीके से यह टिप्पणी डालने के लिए खेद व्यक्त कर दिया है।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...