सहारा को सुप्रीम कोर्ट से एक और झटका, ऐंबी वैली की नीलामी रोकने से इंकार

Supreme Court Auction Of Aamby Valley Will Not Stop

नई दिल्ली। सहारा प्रमुख सुब्रत राय सहारा को एक बार फिर कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, सहारा ने ऐंबी वैली की नीलामी रोकने के लिये सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने आज खारिज कर दिया। यह नीलामी सेबी को बकाया रकम ना चुकाए जाने को लेकर की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा ग्रुप से लगभग 20,000 करोड़ रुपये चुकाने के लिए कहा था। इस रकम को उन इनवेस्टर्स को दिया जाना है, जिन्होंने सेबी की ओर से अवैध घोषित की गई सहारा ग्रुप की दो स्कीमों में इनवेस्टमेंट किया था।

जस्टिस दीपक मिश्र की अध्यक्षता वाली पीठ से उन्होंने बिक्री नोटिस के प्रकाशन पर रोक लगाने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने सहारा की भुगतान योजना की समीक्षा के लिए और समय देने की मांग की लेकिन कोर्ट ने उनकी दलीलों को नकारते हुए एम्बी वैली की नीलामी पर रोक लगाने से मना कर दिया।

शीर्ष अदालत ने 25 जुलाई को विवादों में घिरे सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत राय को 7 सितंबर तक सेबी-सहारा खाते में 1,500 करोड़ रुपये जमा कराने का निर्देश दिया था।

नई दिल्ली। सहारा प्रमुख सुब्रत राय सहारा को एक बार फिर कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, सहारा ने ऐंबी वैली की नीलामी रोकने के लिये सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने आज खारिज कर दिया। यह नीलामी सेबी को बकाया रकम ना चुकाए जाने को लेकर की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा ग्रुप से लगभग 20,000 करोड़ रुपये चुकाने के लिए कहा था। इस रकम को उन इनवेस्टर्स को दिया जाना…