1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. झारखंड की निलंबित IAS Puja Singhal को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, मिली अंतरिम जमानत

झारखंड की निलंबित IAS Puja Singhal को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, मिली अंतरिम जमानत

भ्रष्टाचार मामले में झारखंड (Jharkhand) की निलंबित महिला आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल ( Puja Singhal)  को मंगलवार(तीन जनवरी) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से एक महीने के लिए अंतरिम जमानत (Interim Bail) मिल गई है। बता दें कि उन्हें यह जमानत मेडिकल ग्राउंड पर मिली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार मामले में झारखंड (Jharkhand) की निलंबित महिला आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल ( Puja Singhal)  को मंगलवार(तीन जनवरी) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से एक महीने के लिए अंतरिम जमानत (Interim Bail) मिल गई है। बता दें कि उन्हें यह जमानत मेडिकल ग्राउंड पर मिली है। सिंघल को गिरफ्तारी के सात माह 23 दिन बाद यह अंतरिम जमानत (Interim Bail) मिली है। बता दें कि 2000 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा ( IAS) की अधिकारी पूजा सिंघल ( Puja Singhal) को 11 मई को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था। उनके ऊपर मनरेगा योजना (MNREGA Scheme) में कथित अनियमितता करने का गंभीर आरोप है।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

बीमार बेटी की देखभाल के लिए मिली जमानत

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पूजा सिंघल ( Puja Singhal)  को अपनी बीमार बेटी की देखभाल के लिए एक महीना के लिए अंतरिम जमानत दी है। न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति अभय एस ओका की पीठ ने प्रवर्तन निदेशालय को सिंघल की मुख्य जमानत याचिका पर तीन सप्ताह में जवाब देने का भी निर्देश दिया। ईडी (ED) की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू (Additional Solicitor General S V Raju)ने कहा कि याचिका गलत है और इसमें कोई दम नहीं है। कानून अधिकारी ने कहा कि मैं इस तरह की दलीलों का विरोध करने वाला आखिरी व्यक्ति होऊंगा।

रांची जाने पर फिलहाल रोक

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अब निलंबित आईएएस अधिकारी की याचिका को 6 फरवरी को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  ने कुछ शर्तें भी लगाई हैं, जिसमें यह भी शामिल है कि जब तक शहर में सुनवाई के लिए अदालत का मामला सूचीबद्ध नहीं हो जाता, तब तक वह रांची नहीं जाएंगी।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

11 मई से हिरासत हैं पूजा सिंघल

पूजा सिंघल ( Puja Singhal)  11 मई से उनसे जुड़ी संपत्तियों पर छापेमारी के बाद से हिरासत में हैं। ईडी (ED) ने राज्य के खान विभाग के पूर्व सचिव सिंघल पर मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) का आरोप लगाया है और कहा है कि उनकी टीम ने दो अलग-अलग मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) जांचों के तहत कथित अवैध खनन से जुड़े 36 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...