ममता बनर्जी की ‘मीम’ वायरल करने वाली बीजेपी कार्यकर्ता​ प्रियंका शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

priyanka shrama
ममता बनर्जी की 'मीम' वायरल करने वाली बीजेपी कार्यकर्ता​ प्रियंका शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का विवादित फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने वाली बीजेपी कार्यकर्ता प्रिंयका शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। आपत्तिजनकर मीम पोस्ट करने वाली प्रियंका को कोर्ट ने लिखित में माफीनामा देने को कहा है। विवादित फोटो शेयर करने के बाद प्रियंका को गिरफ्तार किया गया था।

Supreme Court Grants Conditional Bail To Bengal Bjp Youth Wing Functionary Priyanka Sharma :

सुप्रीम कोर्ट ने प्रियंका शर्मा को सशर्त जमानत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर प्रियंका शर्मा फेसबुक पोस्ट पर माफी मांगती हैं तो उन्हें जमानत दी जाएगी। उन्हें तुरंत जमानत पर रिहा किया जाए। बाहर आते ही उन्हें मांफी मांगनी होगी। वहीं प्रियंका की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने पश्मि बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में सुप्रीम कोर्ट बाद में सुनवाई करेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यह भी कहा कि हम ये साफ करते हैं कि इस केस में तथ्यों के आधार पर ये फैसला दे रहे हैं। मेरिट पर सुनवाई बाद में होगी। केस की सुनवाई के दौरान प्रियंका के वकील एनके कौल ने कहा कि एक मीम के लिए 14 दिन तक हिरासत में रखना कहा तक जायज है। एनके कौल की इस दलील पर जस्टिस इंदिरा बनर्जी ने कहा कि प्रियंका शर्मा को इस तस्वीर के लिए माफी तो मांगनी ही चाहिए।

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रा तभी खत्म हो जाती है जब यह किसी के अधिकारों का उल्लंघन करती हो। इसलिए प्रियंका को माफी मांगनी चाहिए। बता दें कि भाजपा युवा मोर्चा की नेता प्रियंका शर्मा ने फेसबुक पर एक ऐसी फोटो कथित रूप से साझा की थी जिसमें न्यूयॉर्क में ‘मेट गाला’ समारोह में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की तस्वीर में फोटोशॉप के जरिए ममता का चेहरा लगाया गया था।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का विवादित फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने वाली बीजेपी कार्यकर्ता प्रिंयका शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। आपत्तिजनकर मीम पोस्ट करने वाली प्रियंका को कोर्ट ने लिखित में माफीनामा देने को कहा है। विवादित फोटो शेयर करने के बाद प्रियंका को गिरफ्तार किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने प्रियंका शर्मा को सशर्त जमानत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर प्रियंका शर्मा फेसबुक पोस्ट पर माफी मांगती हैं तो उन्हें जमानत दी जाएगी। उन्हें तुरंत जमानत पर रिहा किया जाए। बाहर आते ही उन्हें मांफी मांगनी होगी। वहीं प्रियंका की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने पश्मि बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में सुप्रीम कोर्ट बाद में सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यह भी कहा कि हम ये साफ करते हैं कि इस केस में तथ्यों के आधार पर ये फैसला दे रहे हैं। मेरिट पर सुनवाई बाद में होगी। केस की सुनवाई के दौरान प्रियंका के वकील एनके कौल ने कहा कि एक मीम के लिए 14 दिन तक हिरासत में रखना कहा तक जायज है। एनके कौल की इस दलील पर जस्टिस इंदिरा बनर्जी ने कहा कि प्रियंका शर्मा को इस तस्वीर के लिए माफी तो मांगनी ही चाहिए। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रा तभी खत्म हो जाती है जब यह किसी के अधिकारों का उल्लंघन करती हो। इसलिए प्रियंका को माफी मांगनी चाहिए। बता दें कि भाजपा युवा मोर्चा की नेता प्रियंका शर्मा ने फेसबुक पर एक ऐसी फोटो कथित रूप से साझा की थी जिसमें न्यूयॉर्क में ‘मेट गाला’ समारोह में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की तस्वीर में फोटोशॉप के जरिए ममता का चेहरा लगाया गया था।