आधार कार्ड अनिवार्यता पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

adhar-card-sc

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट आधार को विभिन्न योजनाओं से अनिवार्य रूप से जोड़ने की संवैधानिक वैधता को चुनौती देती याचिकाओं पर गुरुवार को सुनवाई करेगा। प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने बुधवार को कहा कि 14 दिसंबर को अपराह्न दो बजे मामले की सुनवाई होगी।

याचिकाकर्ताओं ने बैंक खाते और मोबाइल नंबर सहित विभिन्न योजनाओं से आधार को अनिवार्य रूप से जोड़ने के मामले में अंतरिम राहत को बढ़ाने की मांग की है। इससे पहले केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा था कि अब 31 मार्च 2018 तक आधार को पैन से लिंक कराया जा सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- SC/ST कर्मियों के प्रमोशन में आरक्षण के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी }

बता दें कि देशभर में कई लोगों के आधार कार्ड नहीं बने हैं, जिसकी वजह से तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था। इससे पहले, गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष केंद्र सरकार ने बताया था कि वह विभिन्न योजनाओं से आधार को अनिवार्य रूप से जोड़े जाने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 मार्च, 2018 करने की इच्छुक है।

{ यह भी पढ़ें:- अब वेटिंग ई-टिकट वाले यात्री भी ट्रेन में कर सकेंगे सफर, SC का आदेश }

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट आधार को विभिन्न योजनाओं से अनिवार्य रूप से जोड़ने की संवैधानिक वैधता को चुनौती देती याचिकाओं पर गुरुवार को सुनवाई करेगा। प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने बुधवार को कहा कि 14 दिसंबर को अपराह्न दो बजे मामले की सुनवाई होगी। याचिकाकर्ताओं ने बैंक खाते और मोबाइल नंबर सहित विभिन्न योजनाओं से आधार को अनिवार्य रूप से जोड़ने के मामले में अंतरिम राहत को बढ़ाने की मांग की है। इससे पहले केन्द्रीय…
Loading...