1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांवड़ यात्रा की अनुमति पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को जारी किया नोटिस, योगी सरकार से मांगा जवाब

कांवड़ यात्रा की अनुमति पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को जारी किया नोटिस, योगी सरकार से मांगा जवाब

कोरोना महमारी की दूसरी लहर की रफ्तार कम होते ही लोग लापरवाही शुरू कर दिए हैं। कोविड नियमों की अनदेखी की जा रही है, जिसके चलते कोरोना की तीसरी लहर के आने का खतर बना हुआ है। वहीं, इस बीच यूपी सरकार ने कावंड़ यात्रा की अनुमति दे दी, जिसको लेकर कई तहर के सवाल उठ रहे थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महमारी की दूसरी लहर की रफ्तार कम होते ही लोग लापरवाही शुरू कर दिए हैं। कोविड नियमों की अनदेखी की जा रही है, जिसके चलते कोरोना की तीसरी लहर के आने का खतर बना हुआ है। वहीं, इस बीच यूपी सरकार ने कावंड़ यात्रा की अनुमति दे दी, जिसको लेकर कई तहर के सवाल उठ रहे थे।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी, बोलीं- यूपी जंगलराज और झूठे प्रचार के सिवा कुछ नहीं कर रही है सरकार

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने कावंड़ यात्रा को लेकर स्वत संज्ञान लिया है। इसको लेकर शीर्ष अदालत ने यूपी सरकार को नोटिस जारी कर कांवड़ यात्रा को परमिशन दिए जाने को लेकर जवाब मांगा है। जस्टिस आरएफ नरीमन की अध्यक्षता वाली पीठ ने  केंद्र और यूपी को नोटिस जारी किया। मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार यानी 16 जुलाई को होगी।

बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला किया है। पड़ोसी राज्य उत्तराखंड ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए निर्णय लिया है। सरकार का कहना है कि कोरोना का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है, ऐसे में कांवड़ यात्रा की अनुमति नहीं दी जा सकती है। बता दें कि दोनों राज्यों में कोरोना के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं, ऐसे में उत्तराखंड से कांवड़ यात्रा नहीं निकलेगी। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड नियम के तहत कांवड़ यात्रा करने की अनुमति दी है।

 

पढ़ें :- Dhanbad Judge Murder Case : सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से एक हफ्ते में मांगा जवाब, इस मामले को होगी विस्तृ​त सुनवाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...