शारदा चिटफंड घोटाला जांच में सीबीआई के निगरानी से SC का इंकार

supreme court
शारदा चिटफंड घोटाला जांच में सीबीआई के निगरानी से SC का इंकार

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में शारदा चिटफंड घोटाले की सीबीआई जांच की निगरानी करने से सोमवार को इनकार कर दिया। बता दें किस इस मामल में सीबीआई की टीम कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ कर रही है।

Supreme Court Monitor Cbi Investigation Into Saradha Chit Fund Scam :

फिलहाल चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कुछ निवेशकों की याचिका को मंजूर नहीं किया। याचिका में कहा गया था कि उच्च्तम न्यायाय ने वर्ष 2013 में ही सीबीआई को इस मामले में की जांच के आदेश दिए थे। छह साल बीतने के बाद भी जांच पूरी नहीं हुई है।

जिस पर पीठ ने कहा कि इस घोटाले की जांच पर नजर रखने के लिए कोर्ट निगरानी समिति गठित नहीं करेगा। कोर्ट के मुताबिक इस घोटाले के सामने आने के बाद इसे सीबीआई के हवाले कर दिया गया था, टीम शक के घेरे में आ रहे लोगोंसे पूछताछ कर लिया है।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में शारदा चिटफंड घोटाले की सीबीआई जांच की निगरानी करने से सोमवार को इनकार कर दिया। बता दें किस इस मामल में सीबीआई की टीम कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ कर रही है। फिलहाल चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कुछ निवेशकों की याचिका को मंजूर नहीं किया। याचिका में कहा गया था कि उच्च्तम न्यायाय ने वर्ष 2013 में ही सीबीआई को इस मामले में की जांच के आदेश दिए थे। छह साल बीतने के बाद भी जांच पूरी नहीं हुई है। जिस पर पीठ ने कहा कि इस घोटाले की जांच पर नजर रखने के लिए कोर्ट निगरानी समिति गठित नहीं करेगा। कोर्ट के मुताबिक इस घोटाले के सामने आने के बाद इसे सीबीआई के हवाले कर दिया गया था, टीम शक के घेरे में आ रहे लोगोंसे पूछताछ कर लिया है।