1. हिन्दी समाचार
  2. सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता कानून पर रोक लगाने से किया इनकार, केंद्र सरकार को भेजा नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता कानून पर रोक लगाने से किया इनकार, केंद्र सरकार को भेजा नोटिस

Supreme Court Refuses To Ban Citizenship Law Notice Sent To Central Government

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नागरिकता कानून को लेकर देश के कई राज्यों में हिंसा और बवाल हो रहा है। नागरिकता कानून का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया, जहां आज इस मामले पर सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता कानून को लेकर दायर 59 याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए रोक लगाने से इनकार कर दिया। इस मामले पर अगली सुनवाई 22 जनवरी को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस भी जारी किया है।

पढ़ें :- 17 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाली है शुभ सूचना, जानिए अपनी राशि का हाल

बता दें कि, नागरिकता कानून को लेकर सबसे पहले पूर्वोत्तर के राज्यों में बवाल शुरू हुआ। इसके बाद इस कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में हिंसा होने लगी। मंगलवार को दिल्ली के सीलमपुर में उपद्रवियों ने जमकर बवाल किया। यहां पर उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया। घण्टों चले उपद्रव के बाद यहां मामला शांत हुआ। हालांकि, अभी भी यहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

वहीं, गुवाहाटी में बुधवार को जनजीवन पटरी पर लौट आया जबकि डिब्रूगढ़ में लागू कर्फ्यू में सुबह छह बजे से 14 घंटे की ढील दी गई। अधिकारियों ने बताया कि पूर्वोत्तर का प्रवेशद्वार माने जाने वाले गुवाहाटी में 11 दिसंबर से लागू कर्फ्यू कानून-व्यवस्था में सुधार आने के बाद मंगलवार को हटा लिया गया। असम में बुधवार की सुबह हिंसा का कोई ताजा मामला सामने नहीं आया है। मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक अब भी बरकरार है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...