1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. NEET परीक्षा स्थगित करने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, 12 सितंबर को ही होगी परीक्षा

NEET परीक्षा स्थगित करने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, 12 सितंबर को ही होगी परीक्षा

राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET 2021) मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  में सुनवाई हुई है। इस दौरान कोर्ट ने (NEET 2021 ) को स्थगित करने ने इनकार कर दिया है। बता दें कि कोर्ट के इस निर्णय के बाद अब ये परीक्षा रविवार 12 सितंबर को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार (NEET exam will be held on September 12) ही आयोजित की जाएगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET 2021) मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  में सुनवाई हुई है। इस दौरान कोर्ट ने (NEET 2021 ) को स्थगित करने ने इनकार कर दिया है। बता दें कि कोर्ट के इस निर्णय के बाद अब ये परीक्षा रविवार 12 सितंबर को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार (NEET exam will be held on September 12) ही आयोजित की जाएगी। बता दें कि इससे पहले NTA DG विनीत जोशी ने मीडिया से स्पष्ट कर चुके थे कि परीक्षा स्‍थगित नहीं होगी और तय डेट पर ही आयोजित की जाएगी।

पढ़ें :- ​ट्रिब्यूनल सुधार एक्ट और नियुक्तियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को लगाई फटकार, कहीं ये बातें...
Jai Ho India App Panchang

NTA DG विनीत जोशी ने कह चुके थे कि सीबीएसई (CBSE)  बोर्ड परीक्षाओं के साथ राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET 2021) का कोई सीधा क्‍लैश नहीं है। यह 12 सितंबर को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएगी। राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET 2021) परीक्षा के अटेम्‍प्‍ट बढ़ाने के संबंध में उन्होंने कहा कि इस संबंध में निर्णय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा लिया जाएगा। अभी तक, परीक्षा के अटेम्‍प्‍ट्स बढ़ाने की कोई योजना नहीं है। छात्रों का एक वर्ग NEET 2021 को स्थगित करने की मांग कर रहा था क्योंकि CBSE बोर्ड इंप्रूवमेंट, कंपार्टमेंट परीक्षा, अन्य प्रवेश परीक्षाओं के साथ क्‍लैश हो रही थी। CBSE कक्षा 12 के छात्रों की 6 सितंबर को जीव विज्ञान की परीक्षा होगी, 9 सितंबर को भौतिकी की परीक्षा होगी जबकि NEET परीक्षा 12 सितंबर को आयोजित होनी है। इसके अलावा AP EAMCET प्रवेश परीक्षा 3, 6 और 7 सितंबर को आयोजित की जाएंगी, जबकि ICAR परीक्षा 7 से 9 सितंबर तक आयोजित की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...