1. हिन्दी समाचार
  2. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार, कहा-कर्ज में दी गई छूट पर अपना रुख स्पष्ट करें

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार, कहा-कर्ज में दी गई छूट पर अपना रुख स्पष्ट करें

Supreme Court Reprimanded The Central Government Said Clarify Your Stand On The Loan Waiver

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने लोन मोरैटोरियम के अंदर ब्याज छूट की मांग वाली याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने कहा कि यह मामला लंबे से अटका हुआ है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से अपना रुख स्पष्ट करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह समस्या ही आपके लॉकडाउन से उत्पन्न हुई है।

पढ़ें :- इंग्लैंड के ये तीन खिलाड़ी भारत पहुंचे, अभी करेंगे क्वारंटाइन के नियमों का पालन

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह केवल व्यववास पर विचार करने का समय नहीं है। सरकार को लोगों की दुर्दशा के बारे में भी सोचना चाहिए। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को 1 सितंबर तक के लिए टाल दिया। सुप्रीम कोर्ट ने मोरैटोरियम सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार से कहा कि यह समस्या आपके लॉकडाउन के कारण उत्पन्न हुई है।

यह केवल व्यापार के बारे में ही सोचने का समय नहीं है। लोगों की परेशानियों के बारे में भी विचार किया जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि केंद्र ने अभी तक अपना रूख साफ नहीं किया है। कोर्ट ने कहा कि डीएम एक्ट के तहत केंद्र के पास पर्याप्त शक्तियां उपलब्ध हैं।

आपको केंद्र की स्थिति स्पष्ट करनी होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केंद्र को ब्याज पर ब्याज की माफी के संबंध में जल्द अपना मत स्पष्ट करना चाहिए। साथ ही कोर्ट ने कहा कि वह लोगों से जुड़े इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर भारतीय रिज़र्व बैंक के पीछे नहीं छिप सकता है। कोर्ट ने कहा कि केंद्र अब तक आरबीआई के पीछे छुपता आया है, जिसने ब्याज पर ब्याज से छूट के मुद्दे पर उद्योग की चिंताओं को चिह्नित किया है।

पढ़ें :- सीएम ममता बनर्जी का भाजपा पर हमला, कहा-कट्टरपंथी लोगों की हिम्मत कैसे हुई मुझे चिढ़ाने की

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...