सहारा श्री आज फिर जाएंगे जेल, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं बढ़ाई परोल

नई दिल्ली। सहारा इंडिया परिवार के मालिक और देश के जाने माने करोबारी सुब्रत रॉय सहारा को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बड़ा झटका देते हुए पांच महीनों से चली आ रही उनकी परोल खत्म कर दी है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर व अन्य दो जजों वाली विशेष खंडपीठ ने सहारा श्री के वकील की दलील को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि पिछले दिनों लगातार परोल बढ़ाए जाने के ​बाद सहारा श्री, सेबी के खातों में रकम जमा करवाने में असफल रहे हैं। अब सहारा श्री का दोबारा जेल जाना पक्का माना जा रहा है।




सहारा श्री की मां का स्वर्गवास हो जाने के कारण उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 6 मई को परोल दी थी। जिसे बाद में तीन बार बढ़ाया जा चुका है। परोल बढ़वाने के लिए सहारा श्री ने अदालत के सामने दलील दी ​थी कि वह सेबी के निर्देशानुसार निवेशकों के 35000 करोड़ लौटाने के लिए रकम का इंतजाम कर रहे हैं लेकिन इस दौरान वह ऐसा करने में असफल रहे हैं।

आपको बता दें कि सहारा श्री की परोल 16 सितंबर को समाप्त हो रही थी। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने एक सप्ताह के लिए यह कहते हुए बढ़ा दिया था कि उनकी परोल पर सुनवाई करने वाली विशेष बेंच मौजूद नहीं है। परोल पर अंतिम सुनवाई के लिए 23 सिंतबर की तारीख निश्चित की गई थी।