1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली में गंदे पानी को लेकर SC ने कहा-आरओ निर्माता 10 दिन के अंदर सरकार के सामने रखें अपनी बात

दिल्ली में गंदे पानी को लेकर SC ने कहा-आरओ निर्माता 10 दिन के अंदर सरकार के सामने रखें अपनी बात

Supreme Court Said Ro Producers Should Put Their Point Before The Government Within 10 Days

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में पानी की शुद्धता को लेकर सड़क से संसद तक विवाद चल रहा है। राजनीतिक दल इसके लिए एक दूसरे पर आरोप—प्रत्यारोप लगा रहे हैं। ऐसे में पानी की शुद्धता का मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। आराओ कंपनियों ने सुप्रीम कोर्ट में एनजीटी के एक आदेश के खिलाफ याचिका डाली है। एनजीटी ने अपने आदेश में कई जगह आरओ के इस्तेमाल पर रोक लगाई है, जिसके खिलाफ कंपनियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली है।

पढ़ें :- आत्मविश्वास, सकरात्मकता के साथ पूरी दुनिया के लिए करोड़ो भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं

शुक्रवार इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए आदेश दिया कि आरओ निर्माता 10 दिन के भीतर सरकार के सामने अपनी बात रखें। अदालत ने ये भी कहा कि सरकार को इस बात का भी ध्यान रखना है कि वह एनजीटी के आदेश और आरओ निर्माताओं की बातों का भी ध्यान रखें।

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के आदेश में किसी तरह का हस्तक्षेप करने से मना कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली के उन क्षेत्रों में आरओ फिल्टर का इस्तेमाल नहीं होगा जहां पानी में कुल घुले ठोस पदार्थों(टीडीएस) की गिनती 500 से कम होगी।

इसके साथ ही अदालत ने आरओ निर्माताओं को अपनी बात लेकर सरकार के पास जाने का आदेश दिया है। वहीं यह मामला सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने खाद्य मंत्री राम विलास पासवान पर हमला बोला है। संजय सिंह ने राम विलास पासवान के एक ट्वीट पर उत्तर देते हुए कहा कि, ‘अब असली दर्द निकला बाहर मंत्री जी आरओ कम्पनी से क्या डील हुई है बता दो?’

पढ़ें :- बेहद आकर्षक लुक और दमदार क्षमता वाले इंजन से लैस होगी ट्रम्फ की ये बाइक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...