1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फेसबुक और व्हाट्सएप से जताई नाराजगी

प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फेसबुक और व्हाट्सएप से जताई नाराजगी

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: फेसबुक और व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की। ऐसे में आज कोर्ट ने व्हाट्सएप/फेसबुक को नोटिस भेजते हुए ये यह लिखित में देने को कहा कि लोगों के मैसेज नहीं पढ़े जाते। अब इस मामले को लेकर चार हफ्ते बाद अगली सुनवाई होगी। बता दें, यूरोप और भारत में प्राइवेसी पॉलिसी के अलग-अलग पैमाने हैं, जिसको लेकर आज कोर्ट ने सवाल खड़े किए।

पढ़ें :- रिलायंस अस्पताल को उड़ाने और अंबानी परिवार को धमकी देने वाले को पुलिस ने दबोचा, ​बिहार से मुंबई लाया जा रहा आरोपी

फेसबुक और व्हाट्सएप से सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ‘आप 2 या 3 ट्रिलियन की कंपनी होंगे। महार लोग अपनी निजता की कीमत इससे ज़्यादा मानते हैं और उन्हें ऐसा मानने का हक है।’ मालूम हो, कोर्ट में दाखिल की गई याचिका में बताया गया था कि फेसबुक और व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर यूरोप और भारत में अलग पैमाने अपनाए जा रहे हैं।

पढ़ें :- Lucknow Weather : IND vs SA 1st ODI चढ़ सकता है बारिश की भेंट, जानें कैसा है लखनऊ का मौसम?

मालूम हो, साल 2016 से ये मामला चल रहा है। साल 2016 में कर्मण्य सिंह सरीन ने व्हाट्सएप की निजता पॉलिसी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस याचिका में कहा था कि जब से फेसबुक ने व्हाट्सएप को खरीदा है, तब से फेसबुक के साथ व्हाट्सएप यूजर्स का डाटा शेयर किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...