1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर हिंदू सेना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगी सुनवाई

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर हिंदू सेना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगी सुनवाई

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर जो हंगामा जारी है उसकी गूंज अब देश के हर हिस्से में सुनाई दे रहा है। जबकि मुस्लिम पक्ष ने सर्वे पर रोक की मांग उठाई थी। जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट आज मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई करने वाला है, लेकिन इससे पहले हिंदू पक्ष ने भी एक याचिका दायर की है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली: वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर जो हंगामा जारी है उसकी गूंज अब देश के हर हिस्से में सुनाई दे रहा है। जबकि मुस्लिम पक्ष ने सर्वे पर रोक की मांग उठाई थी। जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट आज मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई करने वाला है, लेकिन इससे पहले हिंदू पक्ष ने भी एक याचिका दायर की है।

पढ़ें :- Nupur Sharma Case : 'सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियां न्यायिक लोक व्यवहार के खिलाफ', खुला पत्र में 117 हस्तियों ने जताई आपत्ति

ज्ञानवापी परिसर में सोमवार को भी सर्वे किया गया। तीसरे दिन के सर्वे का काम समाप्त हो गया है। वहीं, अब 17 मई  सर्वे रिपोर्ट को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उधर, तीसरे तीन का सर्वे समाप्त होने के बाद हिंदू पक्ष की तरफ से बड़ा दावा किया गया। हिंदू पक्ष की तरफ से दावा किया गया है कि ‘अंदर बाबा मिल गए’।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो तहखाने के अंदर एक हिस्से में जमा मलबे व पानी को निकाल कर वीडियोग्राफी कराई गई। वहीं ज्ञानवापी के गुंबद की आज फिर वीडियोग्राफी हुई।

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी परिसर क्षेत्र की सर्वे तीन दिनों तक करीब 10 घंटे सर्वे चला । जिसके बाद से कहा जा रहा था मंगलवार को वाराणसी के सिविल कोर्ट में वीडियोग्राफी रिपोर्ट पेश की जाएगी।

पढ़ें :- Agneepath Scheme : अग्निपथ योजना का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, सुनवाई अगले सप्ताह
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...