1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हाथरस केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: इलाहाबाद HC की निगरानी में CBI करेगी जांच, अभी ट्रांसफर नहीं होगा ट्रायल

हाथरस केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: इलाहाबाद HC की निगरानी में CBI करेगी जांच, अभी ट्रांसफर नहीं होगा ट्रायल

Supreme Court Verdict On Hathras Case Cbi Will Investigate Under The Supervision Of Allahabad Hc Trial Will Not Be Transferred Yet

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को हाथरस केस को लेकर अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने अभी केस के ट्रायल को राज्य से बाहर शिफ्ट करने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि जब मामले की जांच पूरी हो जाएगी उसके बाद ट्रायल बाहर ट्रांसफर करने पर विचार किया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि अभी की जांच सीबीआई कर रही है। ऐसे में तुरंत ट्रांसफर की जरूरत नहीं है। अन्य सभी चीज़ों पर हाईकोर्ट भी अपनी नजर बनाए हुए है।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट ने दिया तेजबहादुर को बड़ा झटका,नहीं लड़ पाये थे नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव... जानिए क्या है पूरा मामला

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यूपी सरकार द्वारा दिए गए हलफनामे को स्वीकार किया। जिसमें प्रदेश सरकार ने दावा किया था कि पीड़िता के परिवार, केस से जुड़े गवाहों को पुख्ता सुरक्षा मुहैया करा दी गई है। साथ ही केस को सीबीआई के पास ट्रांसफर करने की मांग की गई थी। हालांकि, कोर्ट ने ये भी कहा कि जांच की निगरानी हाईकोर्ट कर रही है, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट से निगरानी की कोई जरूरत नहीं है।

अभी मामले की जांच हो रही है ऐसे में शुरुआती स्टेज में ही दिल्ली या कहीं और पर ट्रायल ट्रांसफर करने पर विचार नहीं किया जा सकता है। बता दें कि पिछले महीने 14 सितंबर को यूपी के हाथरस में दलित युवती के साथ गैंगरेप हुआ था, जिसके बाद 29 सितंबर को पीड़िता की मौत हो गई थी।

पुलिस द्वारा युवती के शव जलाने पर काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद मामला हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था। सर्वोच्च अदालत ने यूपी सरकार को पीड़िता के परिवार को सुरक्षा देने का आदेश दिया गया था। जिसके बाद प्रदेश सरकार ने अपना हलफनामा दाखिल किया था। इस मामले की शुरुआती जांच प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी ने की थी, जिसके बाद केस को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया था। सीबीआई मामले की जांच कर रही है और हर एंगल को जांच रही है।

 

पढ़ें :- दुखद: Assam के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का कोरोना के चलते हुआ निधन, CAA के खिलाफ पहुंचे थे सुप्रीम कोर्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...