1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. GATE 2022: गेट परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट जल्द करेगी फैसला, परीक्षा में 9 लाख छात्र होगें शामिल

GATE 2022: गेट परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट जल्द करेगी फैसला, परीक्षा में 9 लाख छात्र होगें शामिल

कोरोना महामारी के कारण कई परिक्षाएं रद्द कर दी गई है। इसी को देखते हुए छात्र गेट 2022 के परिक्षा को टालनें की मांग कर रहे है। इस मांग को लकर छात्र सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

GATE 2022: कोरोना महामारी के कारण कई परिक्षाएं रद्द कर दी गई है। इसी को देखते हुए छात्र गेट 2022 के परीक्षा को टालनें की मांग कर रहे है। इस मांग को लकर छात्र सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की है। जिसको लेकर कोर्ट जल्द ही सुनवाई करने को तैयार हो गया है। कोर्ट ने कहा कि इस याचिका को सूची में शामिल किया जाएगा।

पढ़ें :- NEET PG 2021 : स्पेशल काउंसलिंग की मांग सुप्रीम कोर्ट में खारिज, कहा- चिकित्सा शिक्षा की गुणवत्ता से समझौता ठीक नहीं

याचिकाकर्ताओं के वकील पल्लव मोंगिया ने बताया कि इस परीक्षा में 9 लाख छात्र शामिल हो रहे हैं। परीक्षा शनिवार से 200 केंद्रों पर होनी हैं, लेकिन परीक्षा प्राधिकरण की ओर से अब तक कोई भी corona guidelineसे जुड़ी जानकारी नहीं दी गई है।

IIT Kharagpur ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in पर Gate2022 का प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया है। छात्र अपने पंजीयन क्रमांक और Password की मदद से

login कर के प्रवेश पत्र को downlodeकर सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...