1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ऑक्सीजन संकट पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी, कहा- राष्ट्रीय आपदा के समय नहीं बन सकते मूकदर्शक

ऑक्सीजन संकट पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी, कहा- राष्ट्रीय आपदा के समय नहीं बन सकते मूकदर्शक

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के जारी कहर के बीच मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में ऑक्सीजन की किल्लत के मुद्दे पर सुनवाई हो रही है। बता दें कि कोर्ट इस मुद्दे पर स्वतः संज्ञान लेकर सुनवाई कर रहा है। न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि जब जरूरत पड़ेगी तो सुप्रीम कोर्ट कदम उठाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट के गेट नंबर 1 पर नोएडा के व्यक्ति ने किया आत्मदाह, हालत गंभीर

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के जारी कहर के बीच मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में ऑक्सीजन की किल्लत के मुद्दे पर सुनवाई हो रही है। बता दें कि कोर्ट इस मुद्दे पर स्वतः संज्ञान लेकर सुनवाई कर रहा है। न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि जब जरूरत पड़ेगी तो सुप्रीम कोर्ट कदम उठाएगा। इस पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि सरकार बहुत सावधानीपूर्वक स्थिति को संभाल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि राष्ट्रीय संकट के समय कोर्ट मूकदर्शक बनकर नहीं रह सकता।

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में लगातार छठे दिन 3.23 लाख से अधिक नये मामले सामने आये हैं। हालांकि राहत की बात यह रही कि लगातार तीसरे दिन भी दो लाख से अधिक मरीजों ने इस महामारी को मात दी है। इस बीच देश में मंगलवार सुबह तक 14 करोड़ 52 लाख 71 हजार 186 लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 3,23,144 नये मामले आने के साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर एक करोड़ 76 लाख 36 हजार 307 हो गया। इस दौरान 2,51,827 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। देश में अब तक एक करोड़ 46 लाख 56 हजार 209 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

इसी दौरान सक्रिय मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी से इनकी संख्या 28,82,204 हो गयी है वहीं 2771 और मरीजों की मौत के साथ इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1,97,894 हो गया है। देश में रिकवरी दर घटकर 82.54 और सक्रिय मामलों की दर बढ़कर 16.34 प्रतिशत हो गयी है, जबकि मृत्युदर कम घटकर 1.12 फीसदी रह गयी है।

पढ़ें :- PM Modi Security Breach : सुप्रीम कोर्ट ने 4 सदस्यों की बनाई जांच कमेटी, जस्टिस इंदु मल्होत्रा करेंगी अगुवाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...