1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: सुप्रीमो मायावती और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सपा के गढ़ में भरेंगे हुंकार

UP Election 2022: सुप्रीमो मायावती और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सपा के गढ़ में भरेंगे हुंकार

विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों में माहौल काफी गर्म हो गया है। पहले चरण के 11 जिलों में 58 विधासभा सीटों पर चुनाव खत्म होने के बाद अब सभी पार्टियों का रुख दूसरे चरण में होने वाले जगहों पर हो गया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Election 2022: विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों में माहौल काफी गर्म हो गया है। पहले चरण के 11 जिलों में 58 विधानसभा सीटों पर चुनाव खत्म होने के बाद अब सभी पार्टियों का रुख दूसरे चरण में होने वाले जगहों पर हो गया है। इन जगहों को सपा का गढ़ माना जाता है। इन जिलों में आज पीएम मोदी और बसपा सुप्रीमो मायावती की हुंकार सुनने को मिलेगी। भाजपा यहां की सभी सीटों पर कमल खिलाने को बेताब है।

पढ़ें :- ओवैसी का मोदी सरकार पर तंज, बोले- देश में महंगाई के लिए BJP नहीं बल्कि मुगल जिम्मेदार

बता दें कि भाजपा और बसपा सपा के गढ़ कहे जाने वाले जिलों में आज पीएम मोदी और बसपा सुप्रीमो मायावती की हुंकार सुनने को मिलेगी। भाजपा यहां की सभी सीटों पर कमल खिलाने को बेताब है, जबकि मायावती हाथी की सुस्त चाल को गति देने की कोशिश में हैं। इन जगहों में कन्नौज सदर, तिर्वा, छिबरामऊ, इटावा सदर, जसवंतनगर, भरथना, औरैया सदर, बिधूना, दिबियापुर और फर्रुखापुर की भोजपुर  को शामिल किया गया है। यहां पर 9 जिलों में 55 विधानसभा सीटें है।

इसी मकसद से पीएम मोदी मां अन्नपूर्णा मैदान में जनसभा करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 फरवरी को कानपुर देहात में रैली करेंगे। इस रैली के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के कई जनपदों में चुनावी दौरा होगा। इसी तरह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री व उत्तर प्रदेश भाजपा चुनाव प्रबंधन के सह प्रभारी अनुराग ठाकुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी सहित कई प्रमुख नेताओं का इस पूरे क्षेत्र में दौरा होगा।

पढ़ें :- Tamil Nadu Controversy: डीएमके सांसद का विवादित बयान, कहा- मोदी व शाह हमें अगल राष्ट्र की मांग को न करें मजबूर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...