1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Surat Gas Leak : प्रिंटिंग मिल में गैस लीक से छह कर्मचारियों की दम तोड़ा, 20 लोग गंभीर

Surat Gas Leak : प्रिंटिंग मिल में गैस लीक से छह कर्मचारियों की दम तोड़ा, 20 लोग गंभीर

Surat Gas Leak : गुजरात के सूरत शहर में गुरुवार को बड़ा हादसा हुआ है। यहां के एक प्रिंटिंग मिल में सुबह-सुबह गैस लीक होने से छह कर्मचारियों का दम घुटने से उनकी जान चली गई है। इस हादसे में 20 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल के पास टैंकर से गैस रिसाव के कारण यह हादसा हुआ है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Surat Gas Leak : गुजरात के सूरत शहर में गुरुवार को बड़ा हादसा हुआ है। यहां के एक प्रिंटिंग मिल में सुबह-सुबह गैस लीक होने से छह कर्मचारियों का दम घुटने से उनकी जान चली गई है। इस हादसे में 20 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल (Vishwa Prem Dyeing & Printing Mill) के पास टैंकर से गैस रिसाव (Gas Leak) के कारण यह हादसा हुआ है।

पढ़ें :- दिल्ली में लगातार घट रही है कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 11684 नए मामले व 38 की मौत

 

बताया जा रहा है कि मिल के पास एक नाला स्थित है। सुबह-सुबह एक अज्ञात टैंकर चालक उस नाले में जहरीला केमिकल (Poisonous Chemical) डाल रहा था। इसी समय जहरीली गैस रिसाव (Gas Leak)  होने लगा। इसकी चपेट में मिल के कर्मचारी भी आ गए और लोगों का दम घुटने लगा। यह जानकारी जैसे ही लोगों में पहुंची, अफरा-तफरी मच गई। किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। वहीं गंभीर हालत वाले लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया है। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है। हादसे के सही कारण का अभी पता लगाया जा रहा है।

सुबह साढ़े चार बजे हुई घटना

सूरत नगर निगम (Surat Municipal Corporation) के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारीक(In-charge Chief Fire Officer Basant Pareek ) ने बताया कि सुबह करीब चार बजकर 25 मिनट पर घटना की जानकारी हुई है। इसके बाद मौके पर पहुंचकर दमकल कर्मियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation)शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि सचिन औद्योगिक क्षेत्र के पास स्थिति प्रिटिंग मिल के पास खड़े टैंकर से गैस रिसाव (Gas Leak)  के कारण कई कर्मचारियों को सांस लेने में तकलीफ हुई। इस घटना में कई कर्मचारी बेहोश हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। करीब छह लोगों की मौत अस्पताल में हो गई। दमकल कर्मचारियों ने टैंकर के वाल्व को बंद करके गैस रिसाव (Gas Leak)  पर काबू पाया है।

पढ़ें :- UP Election 2022 : राष्ट्रीय लोकदल-सपा गठबंधन ने इन दो विधानसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...