रेल हादसे के बाद कानपुर पहुंचे सुरेश प्रभु, घायलों से की मुलाकात

कानपुर। कानपुर देहात के पुखरायॅा में रविवार की सुबह इंदौर पटना एक्सप्रेस के डिरेल होने से हुए हादसे के बाद जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए केन्द्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु देर शाम कानपुर पहुंचे। सुरेश प्रभु ने कानपुर मेडिकल कालेज में इलाज के लिए भर्ती करवाए गए घायल यात्रियों से बात चीत कर खैरियत जानी तो लाला लाजपत राय अस्पताल में भर्ती घायलों से भी मुलाकात की। उन्होंने घायलों का इलाज कर रहे डाक्टरों से भी बातचीत कर गंभीर रूप से घायलों की तबियत के बारे में जानकारी ली।




अस्पताल का दौरा करने के बाद मीडिया से के सवालों का सामना करते नजर आए प्रभु ने कहा कि हादसे के कारणों की जांच के लिए आदेश कर दिए गए हैं। यह अपनी तरह का बेहद बड़ा हादसा है। बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही दुर्घटना की असल वजह का पता चल सकेगा।




उन्होंने घटना पर स्थल चलाए जा रहे बचाव और राहत कार्य को लेकर कहा कि सरकार के पास इस कार्य के लिए बेहतर और अधिकतम तंत्र का प्रयोग किया गया है। जल्द से जल्द आरपीएफ, सेना, और रेलवे पुलिस स्थानीय प्रशासन की मदद से राहत कार्यों को पूरा कर लेगा। घायलों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें इसके लिए सेना व रेलवे के डाक्टरों को भी तैनात किया गया है। रेल मंत्रालय के अधिकारी परिस्थितियों पूरी नजर बनाए हुए हैं।




आपको बता दें कि ​शनिवार की रात इंदौर से चल कर पटना को जारी राजेन्द्र नगर एक्सप्रेस रविवार को पुखरायॉ से गुजरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हादसा इतना भीषण था कि 117 लोगों की मौत हो गई और करीब 150 लोग घायल हो गए। इस हादसे के बाद से कई दर्जन लोग अभी तक लापता हैं। राहत दल अभी तक घटना स्थल पर मौजूद हैं और परिजनों की मदद से लापता लोगों को बोगियों के मलबे में ढूंढ़ने का प्रयास कर रहे हैं।