1. हिन्दी समाचार
  2. सुरेश रैना ने अजिंक्य रहाणे को बताया भारत का बेस्ट फील्डर

सुरेश रैना ने अजिंक्य रहाणे को बताया भारत का बेस्ट फील्डर

Suresh Raina Told Ajinkya Rahane Indias Best Fielder

By रवि तिवारी 
Updated Date

भारत के अनुभवी क्रिकेटर सुरेश रैना को शानदार बल्लेबाज के साथ-साथ बेहतरीन फील्डर भी माना जाता रहा है। वह टीम इंडिया, गुजरात लॉयन्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों का हिस्सा रहे और अपनी फील्डिंग से सभी को प्रभावित किया। रैना की गेंद के पीछे तेजी से भागने की क्षमता, गेंद को जल्दी पकड़ कर स्टम्प्स को निशाना बनाने की कला बल्लेबाजों को रन लेने से रोकती है। लेकिन हाल ही में सुरेश रैना एक इंटरव्यू में भारतीय क्रिकेट टीम के अपने फेवरेट फील्डर का नाम बताया।

पढ़ें :- आज तीसरे दिन फिर सोने चांदी के भाव मे हुआ बड़ा हेरफेर, जानिए आज का भाव

सुरेश रैना ने स्पोर्टस्क्रीन के साथ एक इंटरव्यू में अपने फेवरेट फील्डर के तौर पर अजिंक्य रहाणे का नाम लिया। उनसे पूछा गया था कि वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम में बेस्ट फील्डर कौन हैं। उन्होंने कहा, ”अजिंक्य रहाणे की कैचिंग स्किल्स बहुत शानदार हैं। मैं फील्डिग के दौरान उनकी पोजिशंस को काफी पसंद करता हूं। उनके पास एक अलग ही तरह की ताकत है। जब वह मूव करते हैं तो उनका शरीर झुक सकता है, यह बाकी खिलाड़ियों से काफी अलग है।”

उन्होंने आगे कहा, ”वह एक बहुत अच्छे स्लिप फील्डर हैं। वह पीछे से बल्लेबाज की मूमेंट का पूर्वानुमान लगाते हैं, जो बेहद बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि स्लिप फील्डर और बल्लेबाज के बीच दूरी ज्यादा नहीं है। वह ऐसा अभ्यास भी करते हैं ताकि मैचों के दौरान यह आसान हो जाए।”

मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज रैना ने कहा कि उन्होंने कभी भी अपनी बल्लेबाजी पोजिशन को लेकर सवाल नहीं किया। उन्होंने कभी नहीं पूछा कि धोनी के साथ उनका बल्लेबाजी क्रम क्यों बदला जा रहा है।

उन्होंने कहा, ”नहीं, मैंने उनसे इस बारे में कभी नहीं पूछा। मुझे याद है 2015 के वर्ल्ड कप के दौरान मुझे धोनी ने ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा। मैंने उस मैच में 70-80 के बीच रन बनाए थे। शाम को मैंने उनसे पूछा कि आपने कैसे और क्यों सोच की मुझे ऊपर बल्लेबाजी के लिए जाना चाहिए। इस पर धोनी ने कहा कि क्योंकि उनके पास दो लेग स्पिनर थे और वह जानते थे कि मैं उन्हें बेहतर खेलूंगा। मैं अब भी उन मौकों के बारे में सोचता हूं।”

पढ़ें :- यूपी: अमेठी में बदमाशों ने प्रधानपति को जिंदा जलाया, जानिए पूरी घटना

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...