1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. चेन्नई सुपर किंग्स के साथ सुरेश रैना की IPL पारी समाप्त, UAE में टीम का छोड़ा है साथ

चेन्नई सुपर किंग्स के साथ सुरेश रैना की IPL पारी समाप्त, UAE में टीम का छोड़ा है साथ

Suresh Rainas Ipl Innings Ends With Chennai Super Kings Team Left In Uae

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। आइपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स से बाहर होने के कारण बल्लेबाज सुरेश रैना को अगले साल सीएसके के लिए खेलने का मौका मिलेगा या नहीं, इस पर खतरा मंडरा रहा है। व्यक्तिगत कारणों से चेन्नई सुपर किंग्स का साथ छोड़कर भारत लौटने वाले सुरेश रैना शायद ही 2021 के संस्करण में फ्रेंचाइजी के लिए खेलते नजर आएं।

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

दुबई में स्थित सीएसके शिविर से कोरोने वायरस के 13 मामले सामने आए थे, जिसमें दो खिलाड़ी भी शामिल थे। चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हाल ही में रिटायरमेंट लेने वाले सुरेश रैना ने 19 सितंबर से शुरू होने वाले आइपीएल से दूरी बनाई है। ये बात आइपीएल के एक सूत्र ने कही है। हालांकि, अब यह सामने आया है कि क्वारंटाइन समय के दौरान 32 वर्षीय रैना के आचरण से टीम प्रबंधन विशेष रूप से खुश नहीं था।

आइपीएल से जुड़े सूत्र ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा है, “सीएसके के मानकों के अनुसार कोच, कप्तान और प्रबंधक को कमरों का सेट मिलता है। हालांकि, रैना को किसी भी होटल में एक अच्छा रूम भी मिलता है जहां फ्रेंचाइजी के बाकी सदस्य ठहरते हैं। यह सिर्फ इतना है कि उनके कमरे में बालकनी नहीं थी। यह एक मुद्दा था, लेकिन मुझे लगता है कि भारत लौटने के लिए काफी बड़ा नहीं है। चेन्नई में कोरोना के बढ़ने के डर से ज्यादा कुछ हो सकता है।”

उन्होंने कहा कि इस स्थिति को देखते हुए रैना अच्छी तरह से इस सीजन में ही नहीं, बल्कि अप्रैल 2021 में होने वाले अगले आइपीएल के लिए भी टीम से बाहर जा सकते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के पसंदीदा ‘चिन्ना थला’ शायद फिर से पीली जर्सी नहीं पहने नजर आएंगे। क्या इस सीजन में रैना के वापस आने की संभावना है? इस पर सूत्र ने कहा, “वह इस सीजन में उपलब्ध नहीं हैं और सीएसके द्वारा जारी आधिकारिक बयान से यह स्पष्ट है। अब कुछ चीजें हैं जो शीर्ष स्तर के अधिकारियों को अच्छी नहीं लगी हैं।”

आइपीएल से जुड़े सूत्र ने कहा है कि अब सीएसके युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ की ओर देख रही है, जो मध्य क्रम में फिट हो सकते हैं। बता दें कि सुरेश रैना को मिस्टर आइपीएल कहा जाता है, क्योंकि उन्होंने आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि, पिछले सीजन में विराट कोहली ने उनको पीछे छोड़ दिया था, लेकिन दोनों में ज्यादा अंतर नहीं है। विराट कोहली 5412 रनों के साथ टॉप पर हैं, जबकि रैना 4527 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। रैना के रहते चेन्नई ने 3 ट्रॉफियां भी जीती हैं।

पढ़ें :- भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...