1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ABG के Bank Fraud को लेकर सुरजेवाला ने मोदी सरकार को घेरा, कहा-केंद्र की नीति बैंक का पैसा लूटो और भागो

ABG के Bank Fraud को लेकर सुरजेवाला ने मोदी सरकार को घेरा, कहा-केंद्र की नीति बैंक का पैसा लूटो और भागो

ABG ग्रुप (ABG Shipyard) के दो दर्जन से ज्यादा बैंकों के साथ धोखाधड़ी के मामले कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार के सात साल में बैंकों के एनपीए में बढ़ोतरी हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ABG ग्रुप (ABG Shipyard) के दो दर्जन से ज्यादा बैंकों के साथ धोखाधड़ी के मामले कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार के सात साल में बैंकों के एनपीए में बढ़ोतरी हुई है।

पढ़ें :- कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की फिसली जुबान, कहा-'सीता मैया का चीरहरण हुआ', अब लोकतंत्र का चीरहरण करने वाले मुंह की खाएंगे

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बैंक धोखाधड़ी करने वालों के लिए ‘लूट एंड एस्केप’ मोदी सरकार की योजना है। रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को ट्वीट करते हुए इस मामले को लेकर मोदी सरकार को घेरने का काम किया है। उन्होंने कहा कि, ₹2,20,00,00,00,842 सार्वजनिक धन की ठगी हुई है।

सुरजेवाला का आरोप है कि मोदी सरकार में 75 साल में भारत की सबसे बड़ी बैंक की धोखाधड़ी हुई है। साथ ही कहा कि मोदी सरकार के सात सालों में ₹5,35,000 करोड़ की ‘बैंक धोखाधड़ी’ ने हमारी ‘बैंकिंग प्रणाली’ को बर्बाद कर दिया है। साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने सुरजेवाला ने इस ट्वीट के साथ स्टेटमेंट की कॉपी भी शेयर की है।

पढ़ें :- राहुल गांधी के पब में दिखने के बाद कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार, कही ये बातें

बता दें कि, ABG ग्रुप द्वारा बैंकों के साथ धोखाधड़ी का आंकड़ा इतना बड़ा है कि बैंकिंग घोटाले के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। इस मामले में सीबीआई ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि अभी तक आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...