सूरमा भोपाली का मुंबई मे हुआ निधन, 11 बजे मुस्तफा बाजार मझगांव शिया कब्रिस्तान मे किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

surma bho

90 के दस्क के दिग्गज कलाकार सबके दिलों पर राज करने वाले सूरमा भोपाली यानी जगदीप आज हमारे बीच नहीं रहे, लंबे समय से बीमारी के बाद बीती रात 8 बजे जगदीप का निधन हो गया।

Surma Bhopali Of Sholay Will Be Delivered At Mustafa Bazar Mazgaon Shia Cemetery In Mumbai At 11 Am :

जगदीप का एक नया वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमे उन्होने अपना बहतरीना डायलॉग बोलते हुए नजर आ रहें हैं। सूरमा अपने अंदाज़ मे बोले “आओ हंसते-हंसते, जाओ हंसते-हंसते. हमारा नाम भी सूरमा भोपाली ऐसे ही नहीं है. अब आप समझ लो.”

जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। वे एक्टर जावेद और नावेद जाफरी के पिता थे। जगदीप के दोस्त प्रोड्यूसर महमूद अली ने बताया कि बांद्रा स्थित घर में रात करीब 8.30 बजे उनकी मौत हो गई। वे ढलती उम्र के कारण हुई बीमारियों से लंबे समय से परेशान चल रहे थे। जगदीप को गुरुवार सुबह 11 बजे मुंबई के मुस्तफा बाजार मझगांव शिया कब्रिस्तान सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

जावेद का ट्वीट किया वीडियो वायरल हो रहा

जगदीप की मौत पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियों में उन्होंने अपना सूरमा भोपाली वाला डायलॉग बोला है। यह वीडियो 29 मार्च 2018 का है। इसे उनके बेटे जावेद जाफरी ने ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने कहा था- आओ हंसते-हंसते और जाओ हंसते-हंसते।

इनके नाम पर बनी फिल्म

1975 में आई शोले में निभाए गए सूरमा भोपाली के किरदार ने उन्हें बॉलीवुड में मशहूर किया था। इस किरदार के नाम पर 1988 में भी फिल्म बनी, उसमें भी मुख्य भूमिका जगदीप ने ही निभाई। इसके अलावा ब्रह्मचारी, नागिन और अंदाज अपना-अपना जैसी फिल्मों में उनकी कॉमेडी को काफी पसंद किया गया।

चाहने वालों में जगदीप सूरमा भोपाली के अपने इस किरदार के लिए ही मशहूर थे। जगदीप ने खुद को उस दौर में स्थापित किया, जब जॉनी वॉकर, केश्टो मुखर्जी और महमूद की तूती बोलती थी।

90 के दस्क के दिग्गज कलाकार सबके दिलों पर राज करने वाले सूरमा भोपाली यानी जगदीप आज हमारे बीच नहीं रहे, लंबे समय से बीमारी के बाद बीती रात 8 बजे जगदीप का निधन हो गया। जगदीप का एक नया वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमे उन्होने अपना बहतरीना डायलॉग बोलते हुए नजर आ रहें हैं। सूरमा अपने अंदाज़ मे बोले "आओ हंसते-हंसते, जाओ हंसते-हंसते. हमारा नाम भी सूरमा भोपाली ऐसे ही नहीं है. अब आप समझ लो." जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। वे एक्टर जावेद और नावेद जाफरी के पिता थे। जगदीप के दोस्त प्रोड्यूसर महमूद अली ने बताया कि बांद्रा स्थित घर में रात करीब 8.30 बजे उनकी मौत हो गई। वे ढलती उम्र के कारण हुई बीमारियों से लंबे समय से परेशान चल रहे थे। जगदीप को गुरुवार सुबह 11 बजे मुंबई के मुस्तफा बाजार मझगांव शिया कब्रिस्तान सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

जावेद का ट्वीट किया वीडियो वायरल हो रहा

https://twitter.com/jaavedjaaferi/status/979367459483475969?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E979367459483475969%7Ctwgr%5E&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.bhaskar.com%2Fnational%2Fnews%2Fcomedy-actor-jagdeep-who-plays-surma-bhopali-in-sholay-dies-in-mumbai-127491360.html जगदीप की मौत पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियों में उन्होंने अपना सूरमा भोपाली वाला डायलॉग बोला है। यह वीडियो 29 मार्च 2018 का है। इसे उनके बेटे जावेद जाफरी ने ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने कहा था- आओ हंसते-हंसते और जाओ हंसते-हंसते।

इनके नाम पर बनी फिल्म

1975 में आई शोले में निभाए गए सूरमा भोपाली के किरदार ने उन्हें बॉलीवुड में मशहूर किया था। इस किरदार के नाम पर 1988 में भी फिल्म बनी, उसमें भी मुख्य भूमिका जगदीप ने ही निभाई। इसके अलावा ब्रह्मचारी, नागिन और अंदाज अपना-अपना जैसी फिल्मों में उनकी कॉमेडी को काफी पसंद किया गया। चाहने वालों में जगदीप सूरमा भोपाली के अपने इस किरदार के लिए ही मशहूर थे। जगदीप ने खुद को उस दौर में स्थापित किया, जब जॉनी वॉकर, केश्टो मुखर्जी और महमूद की तूती बोलती थी।