1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. सूर्य देव की इन राशियों पर 14 मई तक बरसेगी कृपा, होगा धन लाभ

सूर्य देव की इन राशियों पर 14 मई तक बरसेगी कृपा, होगा धन लाभ

सूर्य देव (Sun God ) को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य भगवान को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है। सूर्य के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। इस समय सूर्य देव मेष राशि में विराजमान हैं। सूर्य हर माह में राशि परिवर्तन करते हैं। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार सूर्य मेष राशि में रहकर कुछ राशि वालों पर विशेष कृपा कर रहे हैं। सूर्य 14 मई तक मेष राशि में ही रहेंगे। इसके बाद सूर्य वृष राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। सूर्य देव (Sun God ) को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य भगवान को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है। सूर्य के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। इस समय सूर्य देव मेष राशि में विराजमान हैं। सूर्य हर माह में राशि परिवर्तन करते हैं। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार सूर्य मेष राशि में रहकर कुछ राशि वालों पर विशेष कृपा कर रहे हैं। सूर्य 14 मई तक मेष राशि में ही रहेंगे। इसके बाद सूर्य वृष राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

पढ़ें :- फरवरी मा​​​ह में विवाह के हैं 13 शुभ मुहूर्त, गृह प्रवेश, मुंडन व वाहन खरीद की नोट कर लें शुभ घड़ी?

मेष राशि (Aries)
सूर्य के इसी राशि में आने से मेष राशि के जातक में आत्मविश्वास की वृद्धि होगी। इसके साथ ही इनकी तरक्की और आय में वृद्धि की उम्मीद है। घर में खुशहाली के बीच इस राशि के जातकों का उच्च शिक्षा और शोध के विदेश जाना हो सकता है। संपत्ति से आय में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है, स्थान परिवर्तन भी संभव है। वाहन सुख का विस्तार संभव है।

वृषभ राशि (Taurus)
इस समयावधि के दौरान वृषभ राशि के जातकों को नौकरी के कई नए अवसर मिले सकते हैं, वहीं इस दौरान इन्हें आपने क्रोध पर काबू रखना अति आवश्यक होगा। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के योग भी बन रहे हैं।

कर्क राशि(Cancer)
कर्क राशि के जातकों की इस समय संपत्ति से विशेष आय होने के साथ ही कुछ बड़ा व अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। कॅरियर में लाभदायी बदलाव की संभावना के बीच स्थान परिवर्तन भी हो सकता है।आत्मवश्विास में वृद्धि होगी। कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मन में शांति व प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मवश्विास से लबरेज रहेंगे। माता व परिवार की किसी बुजुर्ग महिला से धन की प्राप्ती के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि (Leo)
इस समयावधि में नौकरी में सिंह राशि के जातकों को वरिष्ठजनों की मदद से एक बड़ा लाभ होने की संभावना है। इस दौरान आपके लिए तरक्की के नए रास्ते खुलने के साथ ही आप इस दौरान नई गाड़ी और मकान भी ले सकते हैं। इस समय आपको परीक्षा व इंटरव्यू में सफलता प्राप्त होगी।

पढ़ें :- 31 जनवरी 2023 राशिफल: मेष राशि के जातकों को होगा अच्छा मुनाफा, जाने अपनी राशि का हाल

मीन राशि(Pisces)
मीन राशि के जातकों को सूर्य के इस परिवर्तन से सम्मान, पद व पैसा तीनों मिल सकता है। आपके आत्मविश्वास में इस दौरान वृद्धि होगी, आत्मविश्वास के चलते ही आपको कॅरियर में लाभ मिल सकता है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। संचित धन भी बढ़ेगा लेकिन किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...