Surya Grahan 2018: आज है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा असर

Solar Eclipse 2019, सूर्य ग्रहण ,Solar Eclipse
Surya Grahan 2019: सूर्य ग्रहण के बाद करें ये काम, होगा विशेष धनलाभ

लखनऊ। आज साल का तीसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण है हालांकि आंशिक होने की वजह से यह भारत में दिखाई नहीं देगा। ग्रहण भारत में दिखाई भले ही नहीं दे लेकिन सूर्य के विशेष रूप से प्रभावित होने की वजह से इसका प्रभाव राशियों पर होगा जो लगभग 15 दिनों तक बना रहेगा। भारत में सूर्य ग्रहण दिखाई न देने की वजह से सूतक आदि के नियम लागू नहीं होंगे। आइये जानते हैं किन राशियों पर क्या असर पड़ेगा।

Surya Grahan 2018 Effect On All Zodiac Signs :

मेष और धनु राशि के लिए शुभ है सूर्य ग्रहण।

मेष= नौकरी और व्यवसाय में तरक्की होने की संभावना है। सूर्य के प्रभाव से आपकी व्यस्तताएं बढ़ सकती हैं।
वृषभ= सूर्य ग्रहण के कारण इस समय आपको कामकाजी जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है साथ ही सेहत के प्रति भी सचेत रहें।
मिथुन= मिथुन राशि वालों पर सूर्य ग्रहण नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। धन भाव में ग्रहण होने से यह समय आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। समस्याएं बढ़ने से आप तनावग्रस्त रह सकते हैं।
कर्क= ग्रहण के दौरान शारीरिक तौर पर अपनी सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता आपको रहेगी। मानसिक रुप से हो सकता है तनाव। वाहन चलाने में सावधानी बरतें।
सिंह= धन निवेश संबंधी फैसले सोच समझ कर लें। परिवार में किसी मुद्दे को लेकर सदस्यों से विवाद हो सकता है। इस दौरान विरोधी आप पर हावी रहेंगे।
कन्या= आप पर सूर्यग्रहण का कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। आपके साहस और आत्मबल में कमी आने से आपकी प्रोफेशनल लाइफ प्रभावित हो सकती है।
तुला= आपको इस समय सफलता पाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। आपके विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने के प्रयास कर सकते हैं इसलिए थोड़ा सावधान रहें।
वृश्चिक= आय और तरक्की दोनों की गति धीमी रहेगी। एकाग्रता की कमी होने से छात्रों को पढ़ाई में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
धनु= नौकरी और व्यापार से जुड़े हर काम में सफलता मिलेगी, मन में खुशी का भाव रहेगा। आप तरक्की करेंगे और अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे।
मकर= ग्रहण के कारण कामकाजी जीवन की रफ्तार थोड़ी धीमी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। आपके लिए सलाह है कि इस दिन धैर्य से काम लें।
कुंभ= धन हानि और मान-प्रतिष्ठा को चोट पहुंचने से निराशा हो सकती है, अपनी सेहत का ध्यान रखें। व्यवसायी जातकों को प्रतिद्वंदियों से थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है।
मीन= मानसिक रूप से परेशान रहेंगे, सम्मान और सफलता पाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। ग्रहण के दौरान थोड़ा संयम से काम लें।

लखनऊ। आज साल का तीसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण है हालांकि आंशिक होने की वजह से यह भारत में दिखाई नहीं देगा। ग्रहण भारत में दिखाई भले ही नहीं दे लेकिन सूर्य के विशेष रूप से प्रभावित होने की वजह से इसका प्रभाव राशियों पर होगा जो लगभग 15 दिनों तक बना रहेगा। भारत में सूर्य ग्रहण दिखाई न देने की वजह से सूतक आदि के नियम लागू नहीं होंगे। आइये जानते हैं किन राशियों पर क्या असर पड़ेगा। मेष और धनु राशि के लिए शुभ है सूर्य ग्रहण। मेष= नौकरी और व्यवसाय में तरक्की होने की संभावना है। सूर्य के प्रभाव से आपकी व्यस्तताएं बढ़ सकती हैं। वृषभ= सूर्य ग्रहण के कारण इस समय आपको कामकाजी जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है साथ ही सेहत के प्रति भी सचेत रहें। मिथुन= मिथुन राशि वालों पर सूर्य ग्रहण नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। धन भाव में ग्रहण होने से यह समय आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। समस्याएं बढ़ने से आप तनावग्रस्त रह सकते हैं। कर्क= ग्रहण के दौरान शारीरिक तौर पर अपनी सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता आपको रहेगी। मानसिक रुप से हो सकता है तनाव। वाहन चलाने में सावधानी बरतें। सिंह= धन निवेश संबंधी फैसले सोच समझ कर लें। परिवार में किसी मुद्दे को लेकर सदस्यों से विवाद हो सकता है। इस दौरान विरोधी आप पर हावी रहेंगे। कन्या= आप पर सूर्यग्रहण का कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। आपके साहस और आत्मबल में कमी आने से आपकी प्रोफेशनल लाइफ प्रभावित हो सकती है। तुला= आपको इस समय सफलता पाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। आपके विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने के प्रयास कर सकते हैं इसलिए थोड़ा सावधान रहें। वृश्चिक= आय और तरक्की दोनों की गति धीमी रहेगी। एकाग्रता की कमी होने से छात्रों को पढ़ाई में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। धनु= नौकरी और व्यापार से जुड़े हर काम में सफलता मिलेगी, मन में खुशी का भाव रहेगा। आप तरक्की करेंगे और अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे। मकर= ग्रहण के कारण कामकाजी जीवन की रफ्तार थोड़ी धीमी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। आपके लिए सलाह है कि इस दिन धैर्य से काम लें। कुंभ= धन हानि और मान-प्रतिष्ठा को चोट पहुंचने से निराशा हो सकती है, अपनी सेहत का ध्यान रखें। व्यवसायी जातकों को प्रतिद्वंदियों से थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। मीन= मानसिक रूप से परेशान रहेंगे, सम्मान और सफलता पाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। ग्रहण के दौरान थोड़ा संयम से काम लें।