1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. इंग्लैंड से होने वाले टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किये गये सूर्यकुमार यादव

इंग्लैंड से होने वाले टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किये गये सूर्यकुमार यादव

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। दोनो टीमें एक एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर है। चेन्नई में खेले गये पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से हरा दिया था। फिर भारत ने चेन्नई में ही खेले गये दूसरे मैच में इंग्लैंड को 317 रनों से हरा कर पहले मैच में हार का बदला ले लिया। इस सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

पढ़ें :- India and South Africa: साउथ अफ़्रीका को भारत ने 16 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

इस टीम में भारत के लिए घरेलू मैचों में शानदार प्रर्दशन करने वाले सूर्य यादव को मौका दिया गया है। बता दें कि मुंबई का 30 वर्षीय बल्लेबाज आईपीएल और घरेलू स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। रणजी ट्रॉफी और अन्य घरेलू टूर्नामेंटों में मुंबई की अगुवाई कर चुके सूर्यकुमार ने अब तक 77 फर्स्ट क्लास मैचों में 5326 रन बनाए हैं। घरेलू क्रिक्रेट में सूर्यकुमार मुंबई के लिए खेलते हैं। आईपीएल में पहली बार 2011 में वह मुंबई इंडियन का हिस्सा बने थे।

पढ़ें :- India and South Africa: सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी, भारत ने बनाए 237 रन

बीच में कोलकाता राइडर्स के साथ भी रहे। सूर्यकुमार ने पिछले सीजन में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 16 मैचों में 480 रन बनाए थे। इसकी बदौलत मुंबई इंडियंस की टीम रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में सफल रही थी। सूर्य के भारतीय टीम में शामिल होने पर पूर्व क्रिकेटरों ने ट्वीट करके उनको बधाई दी है।

 

पढ़ें :- India and South Africa: मैदान में सांप आने से थोड़ी देर रूका मैच, तूफानी बल्लेबाजी कर पवेलियन लौटे रोहित शर्मा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...