1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. बाबर आजम का का ताज छीनेंगे सूर्यकुमार यादव, एशिया कप में ही बनायेंगे रिकॉर्ड

बाबर आजम का का ताज छीनेंगे सूर्यकुमार यादव, एशिया कप में ही बनायेंगे रिकॉर्ड

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) टी20 इंटरनेशनल रैकिंग में टॉप पर कबिज हैं लेकिन अब टॉप पर रहना उनके लिए मुश्किल होगा। उन्हें भारत के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टक्कर दे रहे हैं। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला ऐसे ही चलता रहा तो बाबर आजम ज्यादा दिनों तक टॉप पर नहीं रहेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) टी20 इंटरनेशनल रैकिंग में टॉप पर कबिज हैं लेकिन अब टॉप पर रहना उनके लिए मुश्किल होगा। उन्हें भारत के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टक्कर दे रहे हैं। सूर्यकुमार यादव का बल्ला ऐसे ही चलता रहा तो बाबर आजम (Babar Azam) ज्यादा दिनों तक टॉप पर नहीं रहेंगे।

पढ़ें :- टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के नाम जल्द दर्ज होगा ये बड़ा रिकॉर्ड

एशिया कप 2022 में ही सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ये ताज उनसे छीन सकते हैं। बता दें कि, बाबर आजम 818 अंक के साथ टी20 इंटरनेशनल रैकिंग्स में टॉप बल्लेबाज बने हुए हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर उनके साथी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान (796) बने हैं और तीसरे स्थान पर सूर्यकुमार यादव (792) का है। ऐसे देखा जाए तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बाबर आजम (Babar Azam) से महज 24 अंक पीछे हैं।

अगर ऐसे ही सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एशिया कप में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे तो वो टॉप पर पहुंच जाएंगे। एशिया कप 2022 में सुपर-4 स्टेज में टीम इंडिया तीन मैच खेलेगी। इसके बाद अगर वह फाइनल में पहुंच जाती है तो सूर्यकुमार को चौथा मैच भी खेलने का मौका मिल जाएगा। इन चार मुकाबलों में अगर सूर्या दो या तीन दमदार पारियां खेल गए तो वह नंबर-1 टी20 बल्लेबाज बन जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...