1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सुशांत सिंह केस: रिया के साथ भाई और पिता से भी ED कर रही है पूछताछ, बढ़ रहीं हैं मुश्किलें

सुशांत सिंह केस: रिया के साथ भाई और पिता से भी ED कर रही है पूछताछ, बढ़ रहीं हैं मुश्किलें

By सोने लाल 
Updated Date

पटना। सुशांत सिंह राजपूज की मौत के मामले में प्रतिदिन नए खुलासे हो रहे हैं। एक के बाद एक कड़ी जुड़ती जा रही है। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से आज फिर पूछताछ कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) इससे पहले भी रिया से तकरीबन आठ घंटे तक पूछताछ कर चुका है। रिया के अलावा आज उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती एवं भाई शौविक चक्रवर्ती से भी पूछताछ की जा रही है। सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं दूसरी ओर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती एवं उनके परिवार के खिलाफ सीबीआइ जांच (CBI Inquiry) चल रही है। इस सिलसिले में उनके खिलाफ इडी ने भी मनी लॉन्ड्र‍िंग का मुकदमा भी दर्ज किया है। ईडी आज सुशांत के साथ रिया व शौविक के कंपनियोंमें पार्टनरशिप और अन्य सवालों पर पूछताछ कर सकता है।

चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी​ किया गया क्रॉस चेक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रिया पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सवालों में फंसती जा रही हैं। ईडी ने रिया और सुशांत के बीच वित्तीय लेनदेन में कई गड़बड़ियों को पकड़ा है। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी क्रॉस चेक किया है। पूछताछ के दौरान यह पता चला है कि रिया ने 2018 में मुंबई में स्थित खार इलाके में 80 लाख का एक फ्लैट लिया था। लेकिन 45 फीसदी रकम खुद रिया ने चुकाई थी।

रिया के भाई से पहले 18 घंटे तक हुई थी पूछताछ

इसके पहले ईडी ने रिया के भाई शोविक से शनिवार दोपहर से रविवार तक करीब 18 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी ने उनसे शुक्रवार को भी कुछ देर पूछताछ की थी। शुक्रवार को ईडी ने रिया के पिता इंद्रजीत, चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह और सुशांत की प्रबंधक रहीं श्रुति मोदी से भी पूछताछ की थी।

रिया की आधिकारिक आय से ज्यादा है संपत्ति

माना जा रहा है कि ईडी की पूछताछ रिया की आय तथा उनके सौदों, निवेश व कारोबार पर केंद्रित है। रिया ने मुंबई के खार और नवी मुंबई में जो संपत्तियां खरीदी हैं, उनकी भी पड़ताल की जा रही है। रिया की संपत्तियां उनकी घोषित 14 लाख की आय से बहुत ज्‍यादा है। ईडी इसके पीछे मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...