1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. देश के मुख्य चुनाव आयुक्त का पदभार सुशील चंद्रा ने संभाला

देश के मुख्य चुनाव आयुक्त का पदभार सुशील चंद्रा ने संभाला

देश के 24वें मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में सुशील चंद्रा ने मंगलवार को अपना पद भार ग्रहण कर लिया है। बता दें कि 12 अप्रैल को सरकार की तरफ से भी सुशील चंद्रा के नाम पर मुहर लगा दी गई थी। चंद्रा ने 13 अप्रैल को मुख्य निर्वाचन आयुक्त का पदभार संभाल लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के 24वें मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में सुशील चंद्रा ने मंगलवार को अपना पद भार ग्रहण कर लिया है। बता दें कि 12 अप्रैल को सरकार की तरफ से भी सुशील चंद्रा के नाम पर मुहर लगा दी गई थी। चंद्रा ने 13 अप्रैल को मुख्य निर्वाचन आयुक्त का पदभार संभाल लिया है।

पढ़ें :- Election Commission Press Conference LIVE : एक घंटा बढ़ाया जाएगा वोटिंग टाइम, बूथ की संख्या में भी हुआ इजाफा

पढ़ें :- UP Election Postpone News : यूपी में क्यों टल सकते हैं चुनाव? जानें देश में अब तक कब-कब टल चुके हैं चुनाव?

बता दें कि इससे पहले सुनील अरोड़ा मुख्य चुनाव आयुक्त पद की जिम्मेदारी निभा रहे थे। अब सुशील चंद्रा की इस पद तैनाती होगी। उनका यह कार्यकाल 13 मई 2022 तक रहेगा। निर्वाचन आयोग में कार्यभार संभालने से पूर्व चंद्रा CBDT के अध्यक्ष थे। मालूम हो कि सुशील चंद्रा की अगुवाई में निर्वाचन आयोग मणिपुर, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और यूपी में विधानसभा चुनाव कराएगा। इन राज्यों की विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर पूरा हो रहा है। जैसे यूपी विधान सभा का कार्यकाल अगले साल 14 मई को पूरा हो रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...