सुषमा स्वराज की किडनी फेल, ट्रांसप्लांट की तैयारी

नई दिल्ली। केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस समय बड़ी स्वास्थ्य समस्या का सामना कर रहीं हैं। बुधवार को स्वराज ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उनकी किडनी फेल हो गई है। डायलिसिस के बाद ट्रांसप्लांट के लिए टेस्ट शुरू हो चुके हैं। उन्हें भगवान कृष्ण पर भरोसा है।




मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी के शीर्ष नेताओं में​ एक 65 वर्षीय सुषमा स्वराज लंबे समय से डायबिटीज से पीड़ित हैं। पिछले कुछ दिनों से उन्हें किडनी संबधी समस्या शुरू हुई थी। जिसके बाद उन्हें हाल ही में दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। जहां बुधवार को उन्हें डायलिसिस पर भेज दिया गया।


स्वराज के ट्वीट के मुताबिक उनकी किडनियां फेल हो चुकीं हैं। डाक्टरों की सलाह के बाद अब उन्हें किडनी प्रत्यार्पित करने के लिए आवश्यक परीक्षण शुरू किए जा चुके है। उम्मीद की जा रही है जल्द ही सुषमा को दूसरी किड़नी लगा दी जाएगी। इस पूरी चिकित्सकीय प्रक्रिया के बाद उन्हें पूर्ण रूप से स्वस्थ होने में कई महीनों का समय भी लगेगा।




आपको बता दें कि सुषमा स्वराज की बीमारी एक ऐसे समय में उजागर हुई है जब​ केन्द्र में सत्तारूढ़ उनकी पार्टी वाली सरकार नोटबंदी जैसे मुद्दे पर तमाम विरोधी दलों के निशाने पर है। दूसरी ओर संसद का शीतकालीन सत्र भी शुरू हो चुका है। बीमारी के कारण इस सत्र के हंगामेदार होने की संभावनाओं के बीच सुषमा स्वराज जैसे अनुभवी वक्ता का साथ भी बीजेपी को नहीं मिल पाएगा।

Loading...