बेटे का शव लेकर एयरपोर्ट पर फंसी महिला ने सुषमा स्वराज से मांगी मदद, फिर हुआ ये…

नई दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मुश्किल में फंसे देशवासियों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहती है जिस वजह से आए दिन मीडिया में ऐसी खबरें आती रहती हैं। एक बार फिर सुषमा ने अपनी दरियादिली दिखते हुए एक मां के दर्द को साझा किया है। एक भारतीय महिला जो अपने बेटे का शव लिए एयरपोर्ट पर फंसी थी उसे तत्काल मदद कर सुषमा ने एक बार फिर देशवासियों का दिल जीत लिया है। दरअसल, एक भारतीय महिला अपने बेटे के साथ ऑस्ट्रेलिया से भारत आ रही थी, लेकिन कुआलालंपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (KLIA) पर अचानक उसके बेटे की मौत हो गई। मृतक के दोस्त ने ट्वीट करके उनसे मदद मांगी थी जिसे तुरंत मदद मिली।

{ यह भी पढ़ें:- एक कॉल पर पीएम मोदी ने बचाई 7 हज़ार ज़िंदगियां, जानें कैसे }

बताया जाता है कि रमेश नाम के शख्स ने अपने ट्वीट में लिखा,’विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, जरूरी और विनम्र अनुरोध, मेरे करीबी दोस्तों में से एक अपनी मां के साथ ऑस्ट्रेलिया से भारत आ रहे थे। कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर वे अचानक गिरे और उनकी मौत हो गई। मेरे दोस्त की मां KLIA पर अकेली हैं। पता नहीं उन्हें मदद कैसे मिलेगी।

ट्वीट पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सुषमा स्वाराज ने कुआलालंपुर स्थित भारतीय उच्चायोग के जरिए मदद का आश्वासन दिया और कहा कि शव सरकार के खर्चे पर भारत लाया जाएगा। सुषमा ने बाद में ट्वीट किया, “भारतीय उच्चायोग के अधिकारी मां और उसके बेटे के शव के साथ मलेशिया से चेन्नई आ रहे हैं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।” सुषमा स्वराज के इस कदम की हर तरफ एक बार फिर तारीफ हो रही है।

गौरतलब है कि उन्होंने अब तक बस ट्वीट के माध्यम से ही जाने कितनों की सहायता कर डाली है। उनकी इसी तत्परता की वजह से मुश्किल में फंसे देशवासी दुनिया के किसी भी कोने से उनसे बेहिचक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मदद की गुहार करते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान ने पत्नी और पति की मुलाकात को 'प्रोपेगेंडा का हथियार' बना दिया: विदेश मंत्री }

Loading...