मंदिर के बाहर भीख मांग रहे रूसी पर्यटक की मदद कर सुषमा ने फिर जीत लिया दिल

russ

Sushma Swaraj Helps Citizen Of Time Tested Friend Russia

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भीख मांग रहे एक रूसी पर्यटक की मदद कर एक बार फिर दिखाया हैं कि वे हमेशा कैसे जरूरतमंदों की मदद खातिर तत्पर रहती है। दरअसल, पैसे खत्म हो जाने के कारण एक रूसी पर्यटक मंदिर के बाहर बैठ भीख मांग रहा था। वह भीख इसलिए मांग रहा था क्योकि उसका एटीएम पिन लॉक हो गया था जिस वजह से मजबूरन उसे ऐसा करना पड़ा। इस बात की जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये जैसे ही सुषमा तक पहुंची तत्काल संज्ञान लेते हुए उस पर्यटक को मदद का आश्वासन दिया।

सुषमा ने ट्वीट कर कहा, ‘इवेंजलिन, आपका देश रूस हमारा परखा हुआ घनिष्ठ मित्र है। चेन्नै में हमारे अधिकारी आपकी पूरी मदद करेंगे।’ गौरतलब है कि 24 वर्षीय रूसी पर्यटक इवेंजलिन का एटीएम पिन लॉक हो गया था जिसके कारण वह पैसे नहीं निकाल पा रहा था। उसे जब कोई दूसरा तरीका नहीं सूझा तो उसने कुमारकोट्टम श्री सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर के गेट पर बैठने का फैसला किया। यहां वह अपनी टोपी आगे कर लोगों से भीख मांग रहा था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इवांजेलिन कांचीपुरम स्थित एक मंदिर में भीग मांग रहे थे। वह 24 सितंबर को भारत आए थे। मंगलवार को वह चेन्‍नई से कांचीपुरम पहुंचे और वहां कुछ मंदिरों का भ्रमण किया। इस दौरान पैसे निकालने के लिए वहां के एक एटीएम पहुंचे तो पाया कि उनका डेबिट कार्ड का पिन लॉक हो गया है।

गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहले भी दुनियाभर में बसे भारतीयों ही नहीं सीमापार के लोगों की मदद के लिए भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती रही हैं। इस पर उनकी खूब सराहना भी होती है।

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भीख मांग रहे एक रूसी पर्यटक की मदद कर एक बार फिर दिखाया हैं कि वे हमेशा कैसे जरूरतमंदों की मदद खातिर तत्पर रहती है। दरअसल, पैसे खत्म हो जाने के कारण एक रूसी पर्यटक मंदिर के बाहर बैठ भीख मांग रहा था। वह भीख इसलिए मांग रहा था क्योकि उसका एटीएम पिन लॉक हो गया था जिस वजह से मजबूरन उसे ऐसा करना पड़ा। इस बात की जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये…