सुषमा स्वराज की जयंती: पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ और बेटी ने किया याद

sushma swaraj
सुषमा स्वराज की जयंती: पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ और बेटी ने किया याद

नई दिल्ली। भारतीय राजनीति में सबकी चहेती, कुशल वक्ता और केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की आज जयंती है। 14 फरवरी 1952 को पंजाब के अंबाला में जन्मी सुषमा स्वराज को याद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, बेटी बांसुरी स्वराज ने उन्हें एक असाधारण नेत्री बताया है।

Sushma Swarajs Birth Anniversary %e2%80%8b%e2%80%8bpm Modi Amit Shah Rajnath And Daughter Remember :

सुषमा स्वराज को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भारतीय मूल्यों और लोकाचार से दृढ़ता के साथ जुड़ी हुई थीं। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि ‘सुषमा जी को नमन। वह सार्वजनिक सेवा के लिए गरिमा, शालीनता और अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक हैं। वह दृढ़ता से भारतीय मूल्यों और लोकाचार से जुड़ी हुई थीं, राष्ट्र के लिए उन्होंने महान सपने देखे थे। वह एक असाधारण सहयोगी और एक उत्कृष्ट मंत्री थीं।

सुषमा स्वराज को याद करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा की वरिष्ठ नेता को उनकी दयालुता के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘जयंती पर एक असाधारण नेता सुषमा स्वराज जी को श्रद्धांजलि। एक अनुशासित कार्याकर्त्ता, एक कुशल वक्ता और एक उत्कृष्ट सांसद जिन्होंने अपने आदर्शों से कभी समझौता नहीं किया। उन्हें हमेशा उनकी दयालु प्रकृति और मुसीबत में फंसे हुए लोगों की मदद करने के लिए याद किया जाएगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सुषमा स्वराज को नमन करते हुए कहा कि उनके योगदान को याद रखा जाएगा। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘पूर्व विदेश मंत्री एवं भारतीय राजनीति की सशक्त हस्ताक्षर, सुषमा स्वराज जी की जयंती के दिन मैं उन्हें स्मरण एवं नमन करता हूं। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में शुचिता का पालन किया और मूल्यों की राजनीति के प्रति उनकी प्रतिबद्धता रही। उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पूर्व विदेश मंत्री को याद करते हुए लिखा है कि विदेश मंत्रालय का परिवार उन्हें विशेष रूप से याद करता है। उन्होंने लिखा कि ‘हम सभी सुषमा स्वराज को याद करते हैं जो कल 68 साल की हो जाती। विशेष रूप से विदेश मंत्रालय का परिवार उन्हें याद करता है। स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने जन्मदिन पर अपनी मां को याद किया है। अपने पिता के ट्वीटर पर उन्होंने लिखा कि ‘सुषमा स्वराज को जन्मदिन की मुबारकबाद। आप हमारी जिंदगी की खुशी थी- बांसुरी स्वराज।

नई दिल्ली। भारतीय राजनीति में सबकी चहेती, कुशल वक्ता और केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की आज जयंती है। 14 फरवरी 1952 को पंजाब के अंबाला में जन्मी सुषमा स्वराज को याद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, बेटी बांसुरी स्वराज ने उन्हें एक असाधारण नेत्री बताया है। सुषमा स्वराज को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भारतीय मूल्यों और लोकाचार से दृढ़ता के साथ जुड़ी हुई थीं। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि 'सुषमा जी को नमन। वह सार्वजनिक सेवा के लिए गरिमा, शालीनता और अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक हैं। वह दृढ़ता से भारतीय मूल्यों और लोकाचार से जुड़ी हुई थीं, राष्ट्र के लिए उन्होंने महान सपने देखे थे। वह एक असाधारण सहयोगी और एक उत्कृष्ट मंत्री थीं। सुषमा स्वराज को याद करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा की वरिष्ठ नेता को उनकी दयालुता के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 'जयंती पर एक असाधारण नेता सुषमा स्वराज जी को श्रद्धांजलि। एक अनुशासित कार्याकर्त्ता, एक कुशल वक्ता और एक उत्कृष्ट सांसद जिन्होंने अपने आदर्शों से कभी समझौता नहीं किया। उन्हें हमेशा उनकी दयालु प्रकृति और मुसीबत में फंसे हुए लोगों की मदद करने के लिए याद किया जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सुषमा स्वराज को नमन करते हुए कहा कि उनके योगदान को याद रखा जाएगा। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'पूर्व विदेश मंत्री एवं भारतीय राजनीति की सशक्त हस्ताक्षर, सुषमा स्वराज जी की जयंती के दिन मैं उन्हें स्मरण एवं नमन करता हूं। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में शुचिता का पालन किया और मूल्यों की राजनीति के प्रति उनकी प्रतिबद्धता रही। उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पूर्व विदेश मंत्री को याद करते हुए लिखा है कि विदेश मंत्रालय का परिवार उन्हें विशेष रूप से याद करता है। उन्होंने लिखा कि 'हम सभी सुषमा स्वराज को याद करते हैं जो कल 68 साल की हो जाती। विशेष रूप से विदेश मंत्रालय का परिवार उन्हें याद करता है। स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने जन्मदिन पर अपनी मां को याद किया है। अपने पिता के ट्वीटर पर उन्होंने लिखा कि 'सुषमा स्वराज को जन्मदिन की मुबारकबाद। आप हमारी जिंदगी की खुशी थी- बांसुरी स्वराज।