1. हिन्दी समाचार
  2. सुषमा स्वराज की पुण्यतिथि: PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बताया भारत की मुखर आवाज

सुषमा स्वराज की पुण्यतिथि: PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बताया भारत की मुखर आवाज

Sushma Swarajs Death Anniversary Pm Modi Paid Tribute Told Indias Vocal Voice

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय जनात पार्टी की वरिष्ठ नेता रहीं सुषमा स्वराज की आज पहली पुण्यतिथि है। पीएम मोदी ने उनकी पहली पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया है। पीएम ने कहा कि उन्होंने निस्वार्थ भाव से भारत की सेवा की और वैश्विक मंच पर वह देश की मुखर आवाज थीं।

पढ़ें :- कोरोना संकट के बीच खुलने जा रहा है सिनेमा हॉल, इन नियमों का करना होगा पालन

इसके अतिरिक्त भाजपा के वरिष्ठ नेताओं व कई केंद्रीय मंत्रियों ने उन्हें याद किया और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का पिछले साल 67 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। अपने निधन के चंद घंटे पहले सुषमा स्वराज ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने के लिए ट्वीट कर मोदी सरकार की सराहना की थी।

पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘पहली पुण्यतिथि पर आज सुषमाजी की याद आ रही है। उनके असामयिक और दुर्भाग्यपूर्ण निधन ने बहुत लोगों को दुखी कर दिया।’ मोदी ने इस अवसर पर पिछले साल सुषमा स्वराज के निधन पर आयोजित एक प्रार्थना सभा में दिए गए अपने संबोधन का वीडियो भी साझा किया।’

वहीं, अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व केंद्रीय मंत्री, सरलता व सौम्यता की प्रतिमूर्ति, मृदुभाषी एवं प्रखर वक्ता, पद्म विभूषण श्रीमती सुषमा स्वराज जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन’।

 

पढ़ें :- देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत के बीच हुई मुलाकात, राजनीतिक गलियारों में हो रही यह चर्चा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...