1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सुष्मिता देव का राज्यसभा में निर्विरोध निर्वाचन तय, BJP ने नहीं उतारा उम्मीदवार

सुष्मिता देव का राज्यसभा में निर्विरोध निर्वाचन तय, BJP ने नहीं उतारा उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Assembly) में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी (Leader of Opposition Suvendu Adhikari) ने बताया कि पार्टी राज्यसभा उपचुनाव (Rajya Sabha by-election)  में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सुष्मिता देव (Sushmita Dev) के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी। यह जानकारी सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari)ने सोमवार को एक ट्वीट में दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल में होने वाले राज्यसभा उपचुनाव (Rajya Sabha by-election) के लिए किसी उम्मीदवार को नामित नहीं करेगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Assembly) में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी (Leader of Opposition Suvendu Adhikari) ने बताया कि पार्टी राज्यसभा उपचुनाव (Rajya Sabha by-election)  में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सुष्मिता देव (Sushmita Dev) के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी। यह जानकारी सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari)ने सोमवार को एक ट्वीट में दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल में होने वाले राज्यसभा उपचुनाव (Rajya Sabha by-election) के लिए किसी उम्मीदवार को नामित नहीं करेगी। परिणाम पूर्व निर्धारित है। सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि हमारा ध्यान यह सुनिश्चित करना है कि अनिर्वाचित मुख्यमंत्री एक बार फिर से अनिर्वाचित हो जाएं। जय मां काली।

पढ़ें :- तृणमूल कांग्रेस के एक और विधायक के यहां पर छापेमारी, चिट फंड स्कैम मामले में हुई कार्रवाई

भाजपा (BJP) के उम्मीदवार नहीं उतारने के ऐलान के बाद टीएमसी की सुष्मिता देव के निर्विरोध जीतने की उम्मीद है। इस बीच, सुष्मिता देव ने सोमवार को राज्यसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। टीएमसी (TMC)  ने पिछले हफ्ते सुष्मिता देव (Sushmita Dev) को नामित किया था, जो हाल ही में कांग्रेस छोड़ने के बाद पार्टी में शामिल हुईं। मानस भुनिया के पश्चिम मेदिनीपुर के सबांग से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए उपचुनाव के लिए टीएमसी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है। ।

पढ़ें :- Mamata Banerjee ने बीजेपी को दी खुली चुनौती, कहा कि हिम्मत तो मुझे गिरफ्तार करवाएं

बंगाल की एक सहित छह राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव 4 अक्टूबर को होंगे। सुष्मिता देव (Sushmita Dev), जो कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता और उसकी महिला विंग की प्रमुख थीं, पिछले महीने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं। उन्हें असम और त्रिपुरा में टीएमसी (TMC) के संचालन की देखभाल का काम सौंपा गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...