संदिग्ध महिला आतंकी को NIA ने हिरासत में लिया, पाकिस्तान के कई व्हाट्सएप ग्रुप का है हिस्सा

nia
संदिग्ध महिला आतंकी को NIA ने हिरासत में लिया, पाकिस्तान के कई व्हाट्सएप ग्रुप का है हिस्सा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने संदिग्ध माहिला आतंकी को हिरासत में लिया है। पूछताछ में महिला ने अपना नाम तानिया प्रवीण बताया है, जिसे कोलकता से वहां की स्पेशल टास्क फोर्स ने पकड़ा है। एनआईए की जांच में सामने आया है कि वह कथित रूप से पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर—ए—तैयबा से जुड़ी है।

Suspected Woman Terrorist Detained By Nia Part Of Many Whatsapp Groups In Pakistan :

एनआईए ने बताया कि वह पाकिस्तान के व्हाट्सएप नंबर का उपयोग करने में भी शामिल है और पाक के कई व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा है। कोलकता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उत्तर 24 परगना जिले के बादुरिया से गिरफ्तार पहली महिला संदिग्ध आतंकी तानिया परवीन को एनआइए ने शुक्रवार को अपनी हिरासत में लिया।

तानिया को एसटीएफ ने इसी साल 18 मार्च को गिरफ्तार किया था। सूत्रों की माने तो पकड़ी गई महिला के पास से लैपटॉप, मोबाइल फोन और कई अहम दस्तावेज मिले हैं, जिसकी जांच में पता चला कि आतंकी संगठन लश्कर—ए—तैयबा के लिए नए युवाओं को जोड़ने के साथ ही सेना के अधिकाारियों को हनीट्रैप में फंसाने का काम करती थी। तानिया सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी भी आतंकी संगठनों को भेजती थी।

उसके पास से सेना से जुड़ी गुप्त जानकारी संबंधी कई दस्तावेज भी मिले हैं। उससे पूछताछ के बाद उसे दमदम सेंट्रल जेल में कड़ी सुरक्षा में रखा गया था। वहीं, एनआइए ने बैंकशाल कोर्ट स्थित एनआइए अदालत में तानिया के रिमांड को लेकर आवेदन किया। शुक्रवार को मामले पर सुनवाई बाद कोर्ट ने तानिया को एनआइए की हिरासत में भेज दिया।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने संदिग्ध माहिला आतंकी को हिरासत में लिया है। पूछताछ में महिला ने अपना नाम तानिया प्रवीण बताया है, जिसे कोलकता से वहां की स्पेशल टास्क फोर्स ने पकड़ा है। एनआईए की जांच में सामने आया है कि वह कथित रूप से पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर—ए—तैयबा से जुड़ी है। एनआईए ने बताया कि वह पाकिस्तान के व्हाट्सएप नंबर का उपयोग करने में भी शामिल है और पाक के कई व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा है। कोलकता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उत्तर 24 परगना जिले के बादुरिया से गिरफ्तार पहली महिला संदिग्ध आतंकी तानिया परवीन को एनआइए ने शुक्रवार को अपनी हिरासत में लिया। तानिया को एसटीएफ ने इसी साल 18 मार्च को गिरफ्तार किया था। सूत्रों की माने तो पकड़ी गई महिला के पास से लैपटॉप, मोबाइल फोन और कई अहम दस्तावेज मिले हैं, जिसकी जांच में पता चला कि आतंकी संगठन लश्कर—ए—तैयबा के लिए नए युवाओं को जोड़ने के साथ ही सेना के अधिकाारियों को हनीट्रैप में फंसाने का काम करती थी। तानिया सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी भी आतंकी संगठनों को भेजती थी। उसके पास से सेना से जुड़ी गुप्त जानकारी संबंधी कई दस्तावेज भी मिले हैं। उससे पूछताछ के बाद उसे दमदम सेंट्रल जेल में कड़ी सुरक्षा में रखा गया था। वहीं, एनआइए ने बैंकशाल कोर्ट स्थित एनआइए अदालत में तानिया के रिमांड को लेकर आवेदन किया। शुक्रवार को मामले पर सुनवाई बाद कोर्ट ने तानिया को एनआइए की हिरासत में भेज दिया।