1. हिन्दी समाचार
  2. मेरठ कैंट से संदिग्ध युवक गिरफ्तार, पाकिस्तान में बातचीत के मिले सबूत

मेरठ कैंट से संदिग्ध युवक गिरफ्तार, पाकिस्तान में बातचीत के मिले सबूत

Suspected Youth Arrested From Meerut Cantt Evidence Found In Pakistan

By बलराम सिंह 
Updated Date

मेरठ। मेरठ जिले में सेना की क्यूआरटी टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है। फिलहाल सेना की टीम आरोपी से गहन पूछताछ में जुटी है। बताया जा रहा है कि टीम ने छावनी क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय सिख लाइंस के पास से मंगलवार की सुबह करीब 4 बजे लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र के समर गार्डन से शहाजहां कॉलोनी निवासी अल्ताफ अंसारी पुत्र अल्लाह मैहर को हिरासत में लिया है। आरोपी के मोबाइल से कई पाकिस्तानी नंबरों से बातचीत की बात सामने आ रही है।

पढ़ें :- कांग्रेस कार्य समिति की बैठकः मई में पार्टी को मिल सकता है नया अध्यक्ष

जानकारी के अनुसार थाना लालकुर्ती क्षेत्र में खुफिया एजेंसियां आरोपी से पूछताछ कर रही हैं। वहीं आर्मी इटेलीजेंस के साथ क्यूआरटी, पुलिस और अन्य खुफिया एजेंसियां भी पूछताछ के लिए पहुंच गई हैं। शुरुआती पूछताछ में अल्ताफ अंसारी के मोबाइल से कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की बात सामने आ रही है।
बताया जा रहा है कि अल्ताफ ई रिक्शा चला रहा था। क्यूआरटी टीम ने उससे पूछताछ की तो अल्ताफ ने कहा कि वह सवारी छोड़कर आ रहा है। टीम ने ज्यादा जानकारी मांगी तो वह सकपका गया। इसके बाद टीम ने उसके मोबाइल की जांच की तो उसमें कई संदिग्ध मोबाइल नंबर भी मिले। यह मोबाइल नंबर पाकिस्तान के बताए जा रहे हैं।

यह भी चर्चा है कि अल्ताफ के मोबाइल में केवल पाकिस्तान ही नहीं बल्कि इराक, ईरान जैसे कई इस्लामिक देशों के भी मोबाइल नंबर मिले हैं। कहा जा रहा है कि अल्ताफ ने क्यूआरटी की हिरासत में आते ही उन नंबरों को मोबाइल से डिलीट कर दिया, जिन लोगों से उसने आखिरी बार बात की थी। हालांकि कुछ देर पहले आर्मी अल्ताफ अंसारी को मेडिकल के लिए मिलिट्री हॉस्पिटल ले गई थी। अब डॉक्टरी के बाद उसे लालकुर्ती पुलिस की सुपुर्दगी में दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...