1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. SUV BMW XM : BMW की सबसे पावरफुल कार लॉन्च , प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम भी है

SUV BMW XM : BMW की सबसे पावरफुल कार लॉन्च , प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम भी है

बीएमडब्ल्यू इंडिया ने आज 10 दिसंबर को अपनी नई फ्लैगशिप एसयूवी बीएमडब्ल्यू एक्सएम का प्रदर्शन किया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

SUV BMW XM : बीएमडब्ल्यू इंडिया ने आज 10 दिसंबर को अपनी नई फ्लैगशिप एसयूवी बीएमडब्ल्यू एक्सएम का प्रदर्शन किया। इस लॉन्च के साथ, बीएमडब्ल्यू लैम्बोर्गिनी यूरस, एस्टन मार्टिन डीबीएक्स, और पोर्श केयेन टर्बो जीटी की पसंद के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए अल्ट्रा-लक्जरी एसयूवी सेगमेंट पर कब्जा करने के लिए तैयार है। bmw xm एक नए डिजाइन को अपनाता है, चौंका देने वाले स्पेक्स प्राप्त करता है।  यह एम बैज के साथ दूसरा बीस्पोक बीएमडब्ल्यू और पहला पीएचईवी मॉडल है।

पढ़ें :- Citroen eC3 EV की प्री-बुकिंग शुरू, जानें इन कारों को टक्कर देगी, इतनी है कीमत

XM में 4.4-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो ट्विन-टर्बोचार्ज्ड है। यह 644 बीएचपी का अधिकतम पावर और 800 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है और इसमें प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम भी है। इस कार की खास बात यह है कि इसे इलेक्ट्रिक मोड में 88 किमी तक चलाया जा सकता है. बैटरी को 7.4 kW एसी फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है।

बीएमडब्ल्यू एक्सएम की टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है। अगर कोई व्यक्ति M ड्राइवर पैकेज का विकल्प चुनता है तो टॉप स्पीड 270 किमी प्रति घंटे तक बढ़ जाती है। यह कार महज 4.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...