एसयूवी ने भारत में लॉन्च की जीप, जाने क्या है कीमत और फीचर

xjeep-compass-night-eagle-edition 1

नई दिल्ली। अमेरिका की एसयूवी निर्माता कंपनी जीप ने भारत में अपनी जीप कम्पास का नाइट ईगल एडिशन लॉन्च कर दिया है। इस कार को 20.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस कार को टाटा हैरियर डार्क एडिशन के मुकाबले में उतारा है।

Suv Launches Jeep In India What Is The Price And Features :

आपको बता दें कि यह कार कंपनी की लॉन्गिट्यूड प्लस वैरिएंट पर आधारित है और इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उतारा गया है। कम्पास नाइट ईगल के टॉप डीजल एटी 4X4 वैरिएंट की कीमत 23.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि जीप कम्पास नाइट ईगल एडिशन जीप के लॉन्गिट्यूड प्लस वैरिएंट से 45,000 रुपये ज्यादा महंगी है। कंपनी ने नाईट ईगल एडिशन को ऑल ब्लैक वैरिएंट और डार्क थीम के साथ बाजार में उतारा है। बता दें कि जीप कंपास अन्य रंगों के साथ मैट ब्लैक फिनिश में उपलब्ध है।

जबकि जीप कम्पास नाइट ईगल एडिशन को पूरी तरह से ब्लैक कलर टोन में पेश किया गया है। इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, जिसके साथ लेटेस्ट यू कनेक्ट 5.0 सॉफ्टवेयर का अपडेट दिया जाएगा।

कंपनी ने इस इंफोटेनमेंट सिस्टम में एप्पल कारप्ले, एंड्राइड ऑटो और अमेजन अलेक्सा का सपोर्ट भी दिया है। इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें स्पेशल टेक्नो लेदर अपहोस्ट्री दी गई है और साथ ही इंटीरियर का कलर थीम ग्लॉसी ब्लैक टोन में दिया गया है।

भारत में जीप कम्पास पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प में उपलब्ध है और इस कार में भी दोनों का विकल्प दिया गया है। पेट्रोल मॉडल में 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल बीएस6 इंजन लगाया गया है जो 161 बीएचपी की पॉवर और 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है।

वही जीप कम्पास नाइट ईगल के डीजल वैरिएंट की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का बीएस6 डीजल इंजन लगाया गया है, यह इंजन 170 बीएचपी की पॉवर व 350 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। बता दें कि टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है।

नई दिल्ली। अमेरिका की एसयूवी निर्माता कंपनी जीप ने भारत में अपनी जीप कम्पास का नाइट ईगल एडिशन लॉन्च कर दिया है। इस कार को 20.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस कार को टाटा हैरियर डार्क एडिशन के मुकाबले में उतारा है। आपको बता दें कि यह कार कंपनी की लॉन्गिट्यूड प्लस वैरिएंट पर आधारित है और इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उतारा गया है। कम्पास नाइट ईगल के टॉप डीजल एटी 4X4 वैरिएंट की कीमत 23.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। ध्यान देने वाली बात यह है कि जीप कम्पास नाइट ईगल एडिशन जीप के लॉन्गिट्यूड प्लस वैरिएंट से 45,000 रुपये ज्यादा महंगी है। कंपनी ने नाईट ईगल एडिशन को ऑल ब्लैक वैरिएंट और डार्क थीम के साथ बाजार में उतारा है। बता दें कि जीप कंपास अन्य रंगों के साथ मैट ब्लैक फिनिश में उपलब्ध है। जबकि जीप कम्पास नाइट ईगल एडिशन को पूरी तरह से ब्लैक कलर टोन में पेश किया गया है। इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, जिसके साथ लेटेस्ट यू कनेक्ट 5.0 सॉफ्टवेयर का अपडेट दिया जाएगा। कंपनी ने इस इंफोटेनमेंट सिस्टम में एप्पल कारप्ले, एंड्राइड ऑटो और अमेजन अलेक्सा का सपोर्ट भी दिया है। इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें स्पेशल टेक्नो लेदर अपहोस्ट्री दी गई है और साथ ही इंटीरियर का कलर थीम ग्लॉसी ब्लैक टोन में दिया गया है। भारत में जीप कम्पास पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प में उपलब्ध है और इस कार में भी दोनों का विकल्प दिया गया है। पेट्रोल मॉडल में 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल बीएस6 इंजन लगाया गया है जो 161 बीएचपी की पॉवर और 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। वही जीप कम्पास नाइट ईगल के डीजल वैरिएंट की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का बीएस6 डीजल इंजन लगाया गया है, यह इंजन 170 बीएचपी की पॉवर व 350 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। बता दें कि टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है।