1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. Suzuki की नई एडवेंचर बाइक का टीजर हुआ जारी, देखे Video

Suzuki की नई एडवेंचर बाइक का टीजर हुआ जारी, देखे Video

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी सुजुकी अपनी नई एडवेंचर बाइक ला रही है और अब इस बात की पुष्टि भी हो गई है। कंपनी ने अपनी इस नई बाइक Suzuki V-Storm का एक वीडियो जारी किया है। कुछ दिन पहले भी सुजुकी ने इस बाइक का एक टीजर जारी किया था। जिसमें लाइट की वी-शेप्ड बीम नजर आ रही थी। इसके अलावा टीजर में बाइक का इंजन, बड़ी स्क्रीन, टैंक का डिजाइन, हैंड गार्ड्स और फ्रंट एलईडी इंटिकेटर्स भी नजर आ रहे थे।

नया स्टाइल

सुजुकी V-Storm की स्टाइलिंग की बात करें तो ये अपने पुराने मॉडल से बिलकुल ही अलग और नए अवतार में नज़र आ रही है। बाइक के हेडलैंप्स नए डिजाइन के हैं। अब इनमें हेलोजेन लाइट्स की जगह एलईडी यूनिट दी गई है। इसका विंडस्क्रीन भी नया है। बाइक का फ्रंट लुक काफी हद तक ओल्ड जनरेशन Suzuki DR Big से मेल खाता दिख रहा है।

नया डिजिचल इंस्ट्रूमेंट कल्सटर

इतना ही नहीं नए मॉडल में आपको सिंगल पीस सीट की जगह अब स्प्लिट सीट मिल रही हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि अपकमिंग 2020 Suzuki V-Strom 1000 में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्सटर दिया गया है, जब कि पहले डिजिटल एनालॉग यूनिट मिल रही थी। ये नया यूनिट बाइक को टेक्नॉलजी के मामले में स्मार्ट भी बनाता है, क्योंकि ये ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

इंजन

बता दें, पावर के तौर पर V-Strom 1000 में Euro-V/BS-VI compliant इंजन मिल सकता है। अभी जो इस बाइक का मौजूदा मॉडल अवलेबल है, उसमें 1037cc, V-twin इंजन मिलता है, जो कि 99bhp की पावर और 103Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये बाइक 5 नवंबर, 2019 को इटली के मिलान में होने वाले EICMA शो में पेश होने वाली है। भारत में इसके नए मॉडल की कीमत पहले से मौजूद मॉडल से कुछ ज्यादा ही होगी। दिल्ली में इसके करेंट मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत करीब 14.25 लाख रुपए है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...