1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. स्वच्छ सर्वेक्षण 2022: इंदौर ने एक बार फिर मारी बाजी, लगातार छठी बार बना सबसे स्वच्छ शहर

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022: इंदौर ने एक बार फिर मारी बाजी, लगातार छठी बार बना सबसे स्वच्छ शहर

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में एक बार फिर से इंदौर ने बाजी मारी है। लगातार छठवीं बार इंदौरा के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। वहीं, दूसरे नंबर पर गुजरात का सूरत और तीसरे नंबर पर नवी मुंबई है। इसके साथ ही भारत की क्लीनेस्ट मेगा सिटी के रूप में गुजरात के अहमदाबाद ने जगह बनाई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में एक बार फिर से इंदौर ने बाजी मारी है। लगातार छठवीं बार इंदौरा के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। वहीं, दूसरे नंबर पर गुजरात का सूरत और तीसरे नंबर पर नवी मुंबई है। इसके साथ ही भारत की क्लीनेस्ट मेगा सिटी के रूप में गुजरात के अहमदाबाद ने जगह बनाई है।

पढ़ें :- MP Breaking: मध्यप्रदेश के इंदौर में स्पा सेंटर में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, पुलिस ने मारा छापा

वहीं क्लीन मीडियम सिटी मैसूर को बताया गया है और क्लीन स्मॉल सिटी के रूप में दिल्ली है। बता दें कि, एक लाख से ज्यादा आबादी वाले स्थान पर इंदौर ने बाजी मारी है। दूसरे स्थान पर सूरत तो तीसरे स्थान पर नवीं मुंबई है। वहीं, एक लाख से कम आबादी वाले शहरों में
पहला स्थान महाराष्ट्र के पंचगनी को दिया गया है। इसके साथ ही दूसरा स्थान छत्तीसगढ़ के पाटन को मिला है।

तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र का कराड़ शहर आया है। राजस्थान-महाराष्ट्र को पछाड़कर मध्य प्रदेश देश का सबसे स्वच्छ राज्य बन गया है। 100 से अधिक शहरों वाले स्टेट में मध्य प्रदेश नंबर-1 पर आया। भोपाल को 1 लाख से आबादी वाले शहर में मिला छटवां स्थान।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...